DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू -उप मुख्यमंत्री ने जौनपुर में परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया -30 हजार से

-उप मुख्यमंत्री ने जौनपुर में परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया

-30 हजार से ज्यादा के परीक्षा छोड़ने की सूचना

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

यूपी बोर्ड 2018 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गईं। परीक्षा के पहली पाली में जिलों से 30 हजार से ज्यादा परीक्षार्थियों के परीक्षा छोड़ने की खबरें बोर्ड तक पहुंच चुकी हैं।

उपमुख्यमंत्री व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा ने जौनपुर में परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण भी किया। वहीं पुलिस मुख्यालय समेत जिलों में भी सीसीटीवी कैमरे के जरिए परीक्षा केन्द्रों पर नजर रखी जा रही है। संवेदनशील क्षेत्रों में एसटीएफ की मदद लेने के निर्देश हैं। मंगलवार को पहली पाली में हाईस्कूल में गृहविज्ञान व इंटरमीडिएट में हिन्दी प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा है।

परीक्षा के पहले दिन केन्द्रों में प्रवेश के पहले ही सघन तलाशी अभियान चलाया गया। परीक्षा केंद्र के भीतर कोई भी पाठ्य पुस्तक या अन्य पठन सामग्री नहीं ले जाने दी गई। वहीं परीक्षा केन्द्र के आसपास फोटोकॉपी की दुकानें बंद करा दी गईं और एक किलोमीटर के अंदर लोगों को इकट्ठा होने से रोका जा रहा है।

इस वर्ष यूपी बोर्ड में 67,02,483 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसमें हाईस्कूल के 37,12, 508 छात्र हैं। इंटर मीडिएट की परीक्षा के लिए 29,89,975 परीक्षार्थियों ने पंजीकरण करवाया है। परीक्षाएं 10 मार्च तक चलेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up board exam