DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी भाजपा के मुख्य चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा 16 को लखनऊ में, सपा-बसपा गठबंधन की लेंगे थाह

 केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री और नवनियुक्त यूपी के मुख्य चुनाव प्रभारी जे.पी.नड्डा 16 को प्रभारी बनने के बाद पहली बार लखनऊ आ रहे हैं।  श्री नड्डा के केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के सचिव भी हैं।   

श्री नड्डा के साथ यूपी के सह प्रभारी मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री व विधायक नरोत्तम मिश्र, गुजरात के पूर्व गृह मंत्री गोवर्धन झपाडिया व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम और एक अन्य सह प्रभारी  सुनील ओझा भी आएंगे। श्री नड्डा इन सह प्रभारियों, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों क्षेत्रीय अध्यक्षा व सभी सात मोर्चों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेंगे। प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों ने मुख्य चुनाव प्रभारी के दौरे को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। 

सह प्रभारियों को सौंपेंगे जिम्मेदारी
श्री नड्डा का अपने प्रभारी राज्य यूपी का यह पहला दौरा उस समय हो रहा है जब प्रदेश में सपा-बसपा का गठबंधन हो चुका है। ऐसे में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर इस गठबंधन से निपटने की तैयारी कराना जे.पी.नड्डा के लिए बड़ी चुनौती  होगी।

 हालांकि, श्री नड्डा का नाम भाजपा के चुनिन्दा रणनीतिकारों में शुमार है। इसी भरोसे से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें उत्तर प्रदेश भेजा है। श्री नड्डा यूपी दौरे में सबसे पहले सह प्रभारियों नरोत्तम मिश्र, गोवर्धन झपाडिया, दुष्यंत गौतम व सुनील ओझा के बीच भाजपा के छह क्षेत्र (अवध, काशी, कानपुर-बुंदेलखंड, पश्चिम, ब्रज और गोरखपुर) का बंटवारा कर सकते हैं।

चुनाव में संभावित सहयोगियों पर करेंगे चर्चा
जेपी नड्डा यहां आकर प्रदेश पदाधिकारियों से बात सपा-बसपा गठबंधन की थाह का अंदाजा लगाएंगे और इसकी काट के लिए रणनीति भी बनाएंगे। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में भाजपा के नए संभावित सहयोगियों के बारे में भी चर्चा करेंगे। भाजपा के पुराने सहयोगी अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से भी उनकी मुलाकात होने के आसार हैं। श्री नड्डा  आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यक्रमों और अभियानों की तैयारियों का भी जायजा लेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP BJPs Chief Election Incharge JP Nadda 16 will be in Lucknow