ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ यूपी: सपा-बसपा से नाराज नेताओं पर रहेगी भाजपा की नजर

यूपी: सपा-बसपा से नाराज नेताओं पर रहेगी भाजपा की नजर

सपा-बसपा में सीट बंटवारे से असंतुष्ट होने वाले नेताओं को भाजपा साधने की रणनीति पर भी काम कर रही है। सपा-बसपा और अन्य विपक्षी दलों के गठबंधन से बेफिक्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पांडेय का...

 यूपी: सपा-बसपा से नाराज नेताओं पर रहेगी भाजपा की नजर
शोभित मिश्र,लखनऊ। Wed, 20 Jun 2018 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा-बसपा में सीट बंटवारे से असंतुष्ट होने वाले नेताओं को भाजपा साधने की रणनीति पर भी काम कर रही है। सपा-बसपा और अन्य विपक्षी दलों के गठबंधन से बेफिक्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पांडेय का कहना है कि सपा-बसपा में जब टिकट बंटवारे की स्थिति आएगी, तो एक बड़ा वर्ग अपनी इन पार्टियों का विरोधी हो जाएगा। विपक्षी दलों के इसी असंतोष को हम भुनाने के लिए तैयार बैठे हैं। 

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं कि टिकट बंटवारे को लेकर हमारे यहां असंतोष नहीं होता। लेकिन, हमारा कार्यकर्ता अनुशासन से बंधा है। वह ज्यादा विरोध नहीं करता लेकिन सपा-बसपा में तो कार्यकर्ताओं में असंतोष बड़ा प्रबल रूप धारण करता है। डा. पांडेय का दावा है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी 2014 के लोकसभा चुनाव से ज्यादा सीटें यूपी में पाएंगे। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन वर्ष 1993 में भी तो हुआ था। तब भाजपा ने 176 और दोनों विपक्षी दलों के गठबंधन की सीटें 172 ही आई थीं।

गोरखपुर: योगी ने जनता दरबार में सुनी 300 फरियादियों की समस्या

दलितों को प्रमोशन में आरक्षण की पहल अटल जी ने की 

दलितों को आरक्षण में प्रमोशन देने से अगड़ों के नाराज होने के सवाल पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सवर्ण को संवैधानिक परिस्थितियों का ज्ञान है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दलितों को आरक्षण में प्रमोशन देने की पहल की थी। बावजूद इसके सवर्ण वर्ग ने देशहित में श्री वाजपेयी को भरपूर समर्थन दिया। दरअसल, यह मामला दलितों के सम्मान से जुड़ा है। जिसकी हमारी पार्टी कद्र करती है। बसपा प्रमुख मायावती को भी ये आभास हो गया है कि अब वे दलितों की नेता नहीं रह गई हैं। उनके चेहरे को दलित समझ चुका है। दलितों को मालूम है कि उनके हितों की रक्षा भाजपा ही कर सकती है।

पश्चिम में भीम सेना के विरोध की करेंगे समीक्षा 

कैराना-नूरपुर के चुनावों में हार की वजह भीम सेना का भाजपा विरोध के सवाल पर कहा कि इसकी हम समीक्षा कर रहे हैं कि भीम सेना से कैसे निपटा जाए। भीम सेना भी बसपा प्रमुख मायावती का विरोध करती है। इसलिए पश्चिमी जिलों में भीम सेना का बसपा का विरोध भी लोकसभा चुनाव में हमारे लिए फायदेमंद रहेगा। 

आतंक का सफाया सरकार का पहला लक्ष्य : राजनाथ 

उपचुनाव में हार की वजह स्थानीय समीकरण :पांडेय
डा. पांडेय ने कहा कि कुछ उपचुनावों में हार से 2019 में हमारे लक्ष्य पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उपचुनावों में स्थानीय समीकरण हावी हो जाते हैं जबकि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में होंगे और लोगों के सामने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चेहरा होगा। लोकसभा चुनाव में हम आयुष्मान भारत, उज्ज्वला गैस कनेक्शन योजना, पीएम आवास योजना, बिजली कनेक्शन की सौभाग्य योजना, मुद्रा बैंक सरीखी केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ देकर लोगों से वोट मांगेंगे।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें