DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी : अवध आसाम एक्सप्रेस से 15 लाख की विदेशी सिगरेट पकड़ी गई

कस्टम ने लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर आधी रात छापा मार कर 15 लाख रुपए मूल्य की विदेशी सिगरेट बरामद की है। सवा महीने में यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। अब तक रेलवे से तस्करी के बाद ले जाई जा रही सवा करोड़ रुपए मूल्य की सिगरेट जब्त की जा चुकी है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड कस्टम के कमिश्नर वीपी शुक्ल को मुखबिर से सूचना मिली थी। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम को निर्देश दिया। रविवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर डिप्टी कमिश्नर चंचल कुमार तिवारी ने ट्रेन संख्या 15909 अवध आसाम एक्सप्रेस पर छापा मारा। प्लेटफार्म चार पर जैसे ही ट्रेन पहुंची टीम ने उसके एसएलआर कोच को घेर लिया। बोगी से कोरिया निर्मित ‘ऐसेलाइट’ और स्विट्जरलैंड की ‘मार्लबोरो’ सिगरेट बरामद की गई। सिगरेट के इस पार्सल को गोवाहाटी से दिल्ली के लिए बुक किया गया था। कस्टम की टीम में अधीक्षक जगत सिंह राणा और निरीक्षक शिवम बाजपेयी शामिल थे। इसके पूर्व चारबाग के स्टेशन मैनेजर और आरपीएफ के प्रभारी को सूचना दी गई।

बांग्लादेश सीमा से आया माल फिर रेलवे के जरिए आगे बढ़ा
लखनऊ, गोरखपुर स्टेशनों पर मुखबिर की सूचना मिलने के बाद चार बड़ी कार्रवाई हुई हैं। यदि मुखबिर की सूचना नहीं होती तो अवैध विदेशी सिगरेट बिना रोक टोक दिल्ली पहुंच जाती। कस्टम के अनुसार बांग्लादेश की बंगाल से सटी सीमा से तस्कर ये सिगरेट ला रहे हैं। इसके आगे रेलवे की पार्सल व्यवस्था उनके लिए ढाल का काम कर रही है। बिना जांच के माल असोम या अन्य किसी पड़ोसी राज्य के स्टेशन से बोगी में लाद दिया जा रहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP: Avadh Assam Express seized 15 lakh foreign cigarettes