ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपी : आतंकी फंडिंग के नेटवर्क पर एटीएस ने जमाईं नजरें 

यूपी : आतंकी फंडिंग के नेटवर्क पर एटीएस ने जमाईं नजरें 

प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने आतंकी फंडिंग के नेटवर्क पर अपनी नजरें जमा रखी हैं। एनआईए के साथ अभियान में पश्चिमी यूपी से पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ में इस नेटवर्क तक पहुंचने की राह...

यूपी : आतंकी फंडिंग के नेटवर्क पर एटीएस ने जमाईं नजरें 
प्रमुख संवाददाता ,लखनऊ |Mon, 21 Jan 2019 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने आतंकी फंडिंग के नेटवर्क पर अपनी नजरें जमा रखी हैं। एनआईए के साथ अभियान में पश्चिमी यूपी से पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ में इस नेटवर्क तक पहुंचने की राह तलाशी जा रही है। 

एटीएस इससे पहले आतंकी फंडिंग के नेटवर्क का फंडाफोड़ भी कर चुकी है। एटीएस का कहना है कि फंडिंग का नेटवर्क ध्वस्त किए बगैर आतंक की कमर नहीं तोड़ी जा सकती है। युवाओं को गुमराह कर आतंक की राह पर ले जाने के लिए उन्हें आर्थिक सुरक्षा देने का झांसा दिया जाता है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ‘आईएसआई’ अपने एजेंटों के माध्यम से ऐसे युवाओं के लिए धन मुहैया कराती है।

एटीएस ने 25 मार्च 2018 को कुख्यात आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैय्यबा’ के फंडिंग नेटवर्क से जुड़े बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था। एटीएस ने यूपी के गोरखपुर, आजमगढ़, प्रतापगढ़ व लखनऊ, मध्य प्रदेश के रीवा और बिहार के गोपालगंज से कुल 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से नकद 52 लाख रुपये समेत बड़ी मात्रा में अन्य सामान बरामद किए गए थे।

उस समय एटीएस ने बताया था कि पाकिस्तान से लश्कर-ए-तैय्यबा के एक आतंकी द्वारा भारत में आतंकी फंडिंग का नेटवर्क संचालित किए जाने के बारे में खुफिया सूचना मिली थी। जांच के दौरान छापे मारे गए तो कई साक्ष्य मिले। साक्ष्यों के आधार पर 10 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पाकिस्तान स्थित व्यक्तियों के लिए अपराध करना स्वीकार भी किया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें