ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअल्पसंख्यकों के अधिकारों में कोई कटौती नहीं- चौ.लक्ष्मीनारायण

अल्पसंख्यकों के अधिकारों में कोई कटौती नहीं- चौ.लक्ष्मीनारायण

राज्य मुख्यालय। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा है कि सरकार ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों में कोई कटौती नहीं की है। केवल शासनादेश के जरिए इतना किया है कि अल्पसंख्यक वर्ग के...

अल्पसंख्यकों के अधिकारों में कोई कटौती नहीं- चौ.लक्ष्मीनारायण
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 27 Mar 2018 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य मुख्यालय। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा है कि सरकार ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों में कोई कटौती नहीं की है। केवल शासनादेश के जरिए इतना किया है कि अल्पसंख्यक वर्ग के माध्यमिक विद्यालयों में रखे जाने वाले शिक्षक व अन्य स्टाफ की नियुक्ति लिखित परीक्षा से कराने की व्यवस्था की है। इससे इन विद्यालयों को अच्छे शिक्षक और स्टाफ मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि इससे अल्पसंख्यक विद्यालयों में प्रबंधन द्वारा होने वाले घोटालों पर रोक लगेगी। उन्होंने शिक्षकों और स्टाफ का वेतन सीधे बैंक खातों में भुगतान शुरू करा दिया है।

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी शासनादेश की गलत व्याख्या कर रहे हैं। सरकार ने अल्पसंख्यक स्वरूप में कोई बदलाव नहीं किया है। अर्हता भी नहीं बदली। केवल परीक्षा से भर्ती की बात कही है। किसी के अधिकार में कोई कटौती नहीं है।

यह मामला नेता विपक्ष ने कताम रोको प्रस्ताव के जरिए उठाते हुए सरकार पर अल्पसंख्यकों को साथ भेदभाव और उनके अधिकारों में कटौती का आरोप लगाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें