DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: अमृतसर-हाबड़ा ट्रेन से 162 कछुआ बरामद

अमृतसर-हाबड़ा ट्रेन से रविवार की शाम पकड़े गए कछुआ तस्कर के खिलाफ वन विभाग ने केस दर्ज कराकर उसे जेल भेजवा दिया। वहीं इसी ट्रेन में तलाशी के लिए गई जीआरपी टीम को जौनपुर के पास से एक बोरी कछुआ और बरामद हुआ। इस प्रकार कुल कछुओं की संख्या 162 पहुंच गई। 

रविवार की शाम करीब पांच बजे अमृतसर हाबड़ा ट्रेन के सुलतानपुर पहुंचने पर जीआरपी ने तलाशी के दौरान कोच नम्बर एस-5 से तीन बोरी कछुओं को एक तस्कर के साथ गिरफ्तार किया था। पकड़े गए युवक की पहचान अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के गांधीनगर निवासी सूरज के रूप में हुई थी। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि कछुओं को तस्करी कर अकबरगंज स्टेशन से कोलकाता ले जाया जा रहा था। जीआरपी ने ट्रेन में और कछुओं के होने की आशंका के मद्देनजर एक टीम ट्रेन में ही तलाशी के लिए रवाना कर दी थी। रात में जौनपुर के पास एक बोगी में एक बोरी कछुए और बरामद किया गया। उसे टीम लेकर सुलतानपुर पहुंची। कछुआ बरामदगी की सूचना जीआरपी ने स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों को दी। 

क्षेत्रीय वनाधिकारी अमरजीत मिश्र ने बताया कि कुल चार बोरी कछुओं की गिनती कराई गई तो इनकी संख्या 162 निकली। वन विभाग की ओर से केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की गई। कछुओं को विभाग ने अपनी सुपुर्दगी में लिया है। अब इन्हें नदी में छोड़ दिया जायेगा।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP: 162 turtles recovered from Amritsar-Habda train