ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफैजाबाद : अवध विश्वविद्यालय में मनाया जाएगा ‘दीक्षान्त सप्ताह’

फैजाबाद : अवध विश्वविद्यालय में मनाया जाएगा ‘दीक्षान्त सप्ताह’

डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में आगामी तीन नवम्बर को प्रस्तावित 22वें दीक्षान्त समारोह के लिए कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित की अध्यक्षता में शनिवार को कौटिल्य प्रशासनिक सभाकक्ष में तैयारी बैठक...

फैजाबाद : अवध विश्वविद्यालय में मनाया जाएगा ‘दीक्षान्त सप्ताह’
हिन्दुस्तान संवाद,फैजाबादSat, 15 Jul 2017 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में आगामी तीन नवम्बर को प्रस्तावित 22वें दीक्षान्त समारोह के लिए कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित की अध्यक्षता में शनिवार को कौटिल्य प्रशासनिक सभाकक्ष में तैयारी बैठक हुई। इसमें सभी संकायाध्यक्षों एवं अधिकारियों के साथ कुलपति प्रो. दीक्षित ने तमाम बिन्दुओं पर चर्चा कर कई अहम निर्णय लिये। कुलपति प्रो. दीक्षित ने संबंधित अधिकारियों से निर्धारित समयावधि में तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए। 
अवध विवि में कुलपति प्रो. दीक्षित की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय किया गया कि विश्वविद्यालय में 28 अक्टूबर से तीन नवम्बर तक दीक्षान्त सप्ताह मनाया जाएगा। दीक्षान्त सप्ताह के तहत विभिन्न शैक्षणिक व सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन होगा। शैक्षणिक गतिविधियों में ख्यातिलब्ध विद्वानों के लेक्चर व अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कुलपति ने इस सम्बन्ध में विभिन्न संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों व अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस वर्ष दीक्षान्त समारोह का आयोजन सभागार के स्थान पर खुले मैदान में पंडाल में आयोजित किया जाएगा, ताकि बैठने की क्षमता में वृद्धि हो सके और अभिभावकों व अन्य अतिथियों को भी कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सके। 
कुलपति प्रो. दीक्षित ने निर्देश दिया है कि दान स्वरूप स्वर्ण पदक प्रदाताओं को सम्मान पूर्वक निमंत्रण भेजा जाए। इस बार उन्हें भी इस आयोजन में आवश्यक रूप से शामिल किया जाए। बैठक में कुलसचिव संजय कुमार, परीक्षा नियंत्रक एसएल पाल, कुलानुशासक प्रो. आरएन राय, विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. आरके तिवारी, कला संकायाध्यक्ष प्रो. आलोक मणि त्रिपाठी, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. आशुतोष सिन्हा व प्रो. अशोक शुक्ल समेत अन्य मौजूद रहे।  

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें