ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ मामूली मानसिक दबाव में जब भारतीय महिलाएं मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदविसीय मुकाबले में मैदान पर उतरेंगी तो उनका इरादा शृंखला में वापसी करना होगा।

मामूली मानसिक दबाव में जब भारतीय महिलाएं मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदविसीय मुकाबले में मैदान पर उतरेंगी तो उनका इरादा शृंखला में वापसी करना होगा।

मामूली मानसिक दबाव में जब भारतीय महिलाएं मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदविसीय मुकाबले में मैदान पर उतरेंगी तो उनका इरादा शृंखला में...

 मामूली मानसिक दबाव में जब भारतीय महिलाएं मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदविसीय मुकाबले में मैदान पर उतरेंगी तो उनका इरादा शृंखला में वापसी करना होगा।
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 08 Mar 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लय में लौटकर वापसी करने उतरेगी भारतीय महिला टीम

दूसरा एकदिवसीय आज

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ। मामूली मानसिक दबाव में जब भारतीय महिलाएं मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदविसीय मुकाबले में मैदान पर उतरेंगी तो उनका इरादा शृंखला में वापसी करना होगा। पहले मुकाबले में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में लय से भटकी नजर आई भारतीय टीम में मंगलवार को एक-दो बदलाव नजर आ सकते हैं। वहीं पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ियों का हौसला बुलंद है।

भारतीय टीम ने किया विश्राम

चार लगातार अभ्यास और रविवार को मैच खेलने के बाद भारतीय टीम की अधिकांश खिलाड़ियों ने होटल में बही विश्राम किया। टीम की अतिरिक्त खिलाड़ियों ने इकाना के बी-ग्राउण्ड पर अभ्यास किया। दक्षिण अफ्रीकी टीम की खिलाड़ियों में भी आराम किया।

टीम प्रबंधन ने की बैठक

पहले मुकाबले में बुरी हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन ने प्रदर्शन की समीक्षा की। इसमें बल्लेबाजों का टिककर न खेल पाना प्रमुख मुद्दा रहा। वहीं गेंदबाजों के प्रदर्शन की भी समीक्षा की गई। भारतीय गेंदबाज पहले एक दिवसीय में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को तनिक भी परेशान न कर सकीं। कप्तान सुने लुस और लॉरा वाल्वार्ड्ट अपनी गलती से विकेट दे बैठीं। भारतीय गेंदबाजी 169 रनों पर पहला विकेट गिरा पाईं। वहीं मिताली राज, हरमनप्रीत के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर पैर न जमा पाईं। हरमनप्रीत और मिताली राज ने अपनी गलतियों से विकेट गंवाए।

दक्षिण अफ्रीका में कोई बदलाव नहीं

दक्षिण अफ्रीका अपने जिताऊ टीम संयोजन में कोई बदलाव नहीं करेगा। उसकी बल्लेबाजों लिजेल ली और लॉरा वाल्वार्ड ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं गेंदबाजों शबनिम इस्माइल, मालबा, मैरीजेन केप, अयाबोंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

गेंदबाजी में सुधार करना है

भारतीय कप्तान मिताली राज ने माना कि पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाज लय में नहीं नजर आईं। दूसरे एकदिवसीय में ऐसा न हो इसके प्रयास किए जाएंगे। लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के कारण गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ नहीं हासिल कर पाईं।

संभावित टीम :

भारत : मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, याश्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर, हेमलता, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा (विकेट कीपर), श्वेता वर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, पूनम यादव, सी प्रत्यूषा, मोनिका पटेल।

दक्षिण अफ्रीका : सुने लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोल्वार्ड्ट, त्रिशा चेट्टी, सिनालो जेटा, तस्मीन ब्रिटज़, मारिजाने कैप, नोंडिमिसो सांगेज़, लिज़ेल ली, एनेके बॉश, फाय ट्यूनेक्लिफ़, नॉनकुलुलेको मलाबा, मिगनॉन डु प्रीज, नादिन डी क्लार्क, लारा गुडाल, टुमी सेखुखुने।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें