अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: सराफा व्यवसायी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने में दो नाबालिग गिरफ्तार

अंबेडकरनगर के सराफा व्यवसायी राजकुमार सेठ से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले का 24 घंटे में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दो नाबालिग गिरफ्तार किए गए हैं। उनके कब्जे से धमकी वाले नंबर का सिम और मोबाइल बरामद हुआ है। दोनों ने पूछताछ में जल्द पैसा कमाने की लालच में घटना को अंजाम देने की बात कबूल की है।

नगर के प्रमुख सराफा व्यवसायी राजकुमार सेठ मंगलवार को लखनऊ सहारा हास्पिटल में अपना इलाज कराने गए थे। करीब एक बजे उनके मोबाइल पर एक माफिया के नाम से एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी न मिलने पर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी गई थी।
बुधवार को अकबरपुर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था। चुनौती पूर्ण घटना का वर्कआउट करने के लिए एसपी ने स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को लगाया था। गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे पुलिस लाइन के सभागार में मामले का वर्कआउट करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने पत्रकारों को बताया कि सविलांस के जरिए महज 24 घंटे में घटना का वर्कआउट करने में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस के हत्थे चढ़े गौरव मिश्र (14 वर्ष) पुत्र राम प्रसाद मिश्र व अभिषेक मिश्र (15 वर्ष) पुत्र अरुणेन्द्र मिश्र निवासीगण बरवां नासिरपुर कोतवाली अकबरपुर ने पूछताछ में जल्द पैसा कमाने की लालच में सराफा व्यवसायी को एक करोड़ की रंगदारी मांगने की बात कबूल की है। दोनों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक अदद मोबाइल फोन, सिम कार्ड व चाभी का छल्ला बरामद हुआ है। चाभी के छल्ले पर लिखे नम्बर से सराफा व्यवसायी को धमकी दी गई थी। एसपी ने बताया कि गौरव मिश्र पांचवीं कक्षा पास है। काम की तलाश में गुजरात व दिल्ली गया था, लेकिन छह जनवरी को वापस घर लौट आया। अभिषेक मिश्र हाईस्कूल का छात्र है। उसकी परीक्षा चल रही है। धमकी के दिन अभिषेक की यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा देने के बाद गौरव से मुलाकात हुई और जल्द पैसा कमाने की लालच में व्यवसायी को एक करोड़ रुपए पहले लखनऊ एयरपोर्ट, उसके बाद अकबरपुर सांई प्लाजा के पास पहुंचाने के लिए एक अपराधी के नाम पर धमकाया था। चुनौती पूर्ण घटना का वर्कआउट करने के लिए सराफा व्यवसायियों ने पुलिस अधीक्षक को सम्मानित किया। पुलिस टीम को भी 10 हजार रुपये का इनाम दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two minor arrested for demanding one crore rupees from jewelery trader