ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊदो जिला कृषि अधिकारी निलम्बित, एक बीएसए को कार बताओ नोटिश

दो जिला कृषि अधिकारी निलम्बित, एक बीएसए को कार बताओ नोटिश

राज्य मुख्यालय। बीज वितरण में लापरवाही बरतने व उसका रख-रखाव ठीक से नहीं करने के आरोप में फतेहपुर एवं लखीमपुर खीरी के जिला कृषि अधिकारियों को निलम्बित कर दिया गया है। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने...

दो जिला कृषि अधिकारी निलम्बित, एक बीएसए को कार बताओ नोटिश
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 13 Feb 2018 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख संवाददाता -राज्य मुख्यालय

बीज वितरण में लापरवाही बरतने व उसका रख-रखाव ठीक से नहीं करने के आरोप में फतेहपुर एवं लखीमपुर खीरी के जिला कृषि अधिकारियों को निलम्बित कर दिया गया है। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने मंग़लवार को यहां पत्रकारों को बताया कि फतेहपुर के जिला कृषि अधिकारी अमर सिंह तथा लखीमपुर खीरी के संतोष कुमार वर्मा को निलम्बित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त एटा के भूमि संरक्षण अधिकारी (ऊसर सुधार योजना) रूप चन्द्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

कृषि मंत्री ने बताया कि इस वर्ष आलू का रिकार्ड उत्पादन हुआ है। आलू किसानों की समस्या को हल करने के लिए समिति का गठन किया गया है। समिति ने उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य की अध्यक्षता में अपना कार्य आरम्भ कर दिया है। श्री शाही ने बताया कि हमारे पास खाद्यान्न का पर्याप्त भण्डार विद्यमान है। 13 लाख टन खरीफ का उत्पादन बढ़ा है साथ ही गत वर्षों की तुलना में चावल का उत्पादन भी अधिक हुआ है। श्री शाही ने कहा कि लघु सीमान्त किसानों की ऋण मोचन की अवधि बढ़ाकर 10 मार्च कर दी गई है। इसके अतिरिक्त पशुपालन तथा खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में काफी प्रगति हुई है। प्रदेश सरकार किसानों की खुशहाली के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें