DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीतापुर : आकाशीय बिजली गिरी, दो की मौत व छह घायल

सीतापुर जिले में गुरुवार को आकाशीय बिजली का कहर बरपा। अलग-अलग स्थनों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत हो गई ओर छह घायल हो गए। घायलों को उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

मिश्रिख कोतवाली इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से दो की जान चली गई। अलग-अलग स्थानों पर गिरी बिजली की चपेट में आकर एक महिला व एक युवक की मौत हुई। बिजली की चपेट में आने से दो मासूमों सहित एक महिला गंभीर रूप से घायल भी हुई। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

आकाशीय बिजली गिरने की पहली घटना मिश्रिख कोतवाली के गांव अकबरपुर व जशरथपुर गांव के बीच स्थित तकिया बाबा स्थान के पास हुई। परिवार के साथ स्थान पर पूजन कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची गांव दधनामऊ निवासी पूजा पत्नी सुनील उम्र 23 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बिजली की चपेट में मृतका का मासूम बच्चा, जेठानी रंजना पत्नी सुशील व गोलू पुत्र सुशील गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को  उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जानकारी पर उपजिलाधिकारी राजीव पांडे, लेखपाल कानूनगो गिरिजा शंकर यादव ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल क ी। आकाशीय बिजली गिरने की दूसरी घटना में कोतवाली क्षेत्र के गांव तेलियानी निवासी किशोर की जान चली गई। गांव निवासी मोनू पुत्र विश्वेश्वर (18) घर में सोलर पैनल से मोबाइल चार्ज कर रहा था। उसी समय गिरी आक ाशीय बिजली से उसकी मौत हो गई। परिजन उपचार के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र लाए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उपजिलाधिकारी राजीव पांडे का कहना है कि आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मरने वालों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

अकबरपुर संवाद के अनुसार गुरुवार शाम उदनापुर कला गांव में बिजली गिर गई। इसमें गांव के बाहर शौंच गए आधा दर्जन बच्चे झुलस गए। जिला अस्पताल में बच्चों को इलाज चल रहा है। इनमें से तीन बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है। 
बादल(10) पुत्र उत्तम, राहुल(6) पुत्र अनुज, अमित (7) पुत्र प्रदीप, कबीरा(7) पुत्र इंद्रपाल, गोल्डी (7) पुत्री संजय व देशराज (12) पुत्र जगदंबा गांव के बाहर तालाब में शौच करने गए थे। इस दौरान तेज हवाओं के साथ बादल गरजने लगे तो बच्चे पेड़ के नीचे छुप गए। पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:two die Sitapur