ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफर्जी कागज से घटघटा देव स्थल का बना ट्रस्टी गिरफ्तार

फर्जी कागज से घटघटा देव स्थल का बना ट्रस्टी गिरफ्तार

लखनऊ, संवाददाता मवईखुर्द घटघटा बाबा देवस्थल पर कब्जे के लिए फर्जी कागज बना कर...

फर्जी कागज से घटघटा देव स्थल का बना ट्रस्टी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 26 May 2024 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ, संवाददाता

मवईखुर्द घटघटा बाबा देवस्थल पर कब्जे के लिए फर्जी कागज बना कर ट्रस्टी होने का दावा करने वाले आरोपी को माल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ 23 जनवरी को मुकदमा दर्ज किया गया था।

इंस्पेक्टर माल राजेश त्रिपाठी ने बताया कि मवईखुर्द निवासी कौशलेंद्र सिंह उर्फ राजू को उसके घर से दबोचा गया। आरोपी के खिलाफ धर्मेंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। कौशलेंद्र ने रज्जन सिंह, अभय और रवि प्रताप के साथ मिल कर देवस्थल कब्जा करने की साजिश रची। जिसके लिए फर्जी कागज तैयार कराए। फिर खुद को मुख्य ट्रस्टी घोषित कर दिया। कौशलेंद्र के रचे खेल का पता चला कि धर्मेंद्र के साथ स्थानीय लोगों ने विरोध किया। इस बात से नाराज होकर आरोपी ने तोड़फोड़ की थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि कौशलेंद्र के फरार साथियों को पुलिस तलाश रही है।

पांच महीने बाद धरा गया

आरोपी कौशलेंद्र ने मुख्य ट्रस्टी होने का दावा करते हुए कई होर्डिंग लगवाए लिए। देवस्थान बाबा की देखरेख करने वालों को मारपीट कर भगा दिया। कौशलेंद्र की दबंगई से परेशान होकर पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराया। साथ ही प्रशासन में शिकायत की। जिसके बाद होर्डिंग हटवाए गए। पर, आरोपी कब्जे का लगातार प्रयास करता रहा। करीब पांच माह पूर्व मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही कौशलेंद्र और उसके साथी धर्मेंद्र को धमका रहे थे। पीड़ित ने आरोप लगाया कि कौशलेंद्र ने उस पर दो लाख रुपये देने का दबाव भी बनाया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।