ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअमरनाथ यात्रियों के भंडारे के लिए रसद सामग्री के ट्रक कश्मीर हुए रवाना

अमरनाथ यात्रियों के भंडारे के लिए रसद सामग्री के ट्रक कश्मीर हुए रवाना

लखनऊ। संवाददाता बाबा अमरनाथ की यात्रा पर गए तीर्थ यात्रियों की सेवा व भंडारे...

अमरनाथ यात्रियों के भंडारे के लिए रसद सामग्री के ट्रक कश्मीर हुए रवाना
default image
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 24 Jun 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। संवाददाता

बाबा अमरनाथ की यात्रा पर गए तीर्थ यात्रियों की सेवा व भंडारे के लिए रविवार को ऐशबाग, आलमबाग, आशियाना से रसद सामग्री के भरे ट्रक और सेवादारों को जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना किया गया।

महाराजा अग्रसेन पार्क, तिलक नगर से श्री अमरनाथ सेवा संस्थान की ओर से सुबह राज्यसभा सांसद डॉ दिनेश शर्मा व महापौर सुषमा खर्कवाल ने खाद्य सामग्री से भरे ट्रक और सेवादारों को झंडी दिखा कर मनीगाम, बालटाल (कश्मीर) के लिए रवाना किया। ट्रको की रवानगी से पहले पूजा अर्चना और भजन हुए। सेवा संस्थान के महामंत्री ओम प्रकाश निगम ने बताया कि मनीगाम में 28 जून से 19 अगस्त तक भंडारा चलेगा।

पहलगाम बेस कैम्प के लिए रवाना रसद सामग्री

नंदी श्री गौरी शंकर अमरनाथ सेवा संस्थान की ओर से आलमबाग के मौनी बाबा मंदिर प्रांगण से पहलगाम बेस कैंप के लिए रसद सामग्री से भरे ट्रक को पूर्व मंत्री व एमएलसी डॉ महेन्द्र सिंह ने नारियल फोड़ कर रवाना किया। इससे पहले भाजपा नगर अध्यक्ष आनंद दिवेदी, पूर्व विधायक सुरेश चंद्र तिवारी, नमृता पाठक आदि ने भगवान शिव की पूजा अर्चना की। संस्था के मुख्य सेवादार शिवकुमार ने बताया कि 29 जून से बाबा अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। वहीं श्री अमरनाथ बाबा बर्फानी सेवा समिति की ओर से आशियाना स्थित श्री बालाजी ज्योति धर्म मंदिर में शाम चार बजे हवन- पूजन व शोभा यात्रा के बाद भंडारे की सामग्री रवाना हुई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।