ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊभीषण गर्मी में ट्रेनों में सफर बना आफत, कूलिंग ठप तो पानी की बर्बादी भी

भीषण गर्मी में ट्रेनों में सफर बना आफत, कूलिंग ठप तो पानी की बर्बादी भी

इन दिनों ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। सीटों पर कब्जा से लेकर कूलिंग ठप होने और पानी की बर्बादी की ढेरों शिकायतें...

भीषण गर्मी में ट्रेनों में सफर बना आफत, कूलिंग ठप तो पानी की बर्बादी भी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 19 Jun 2024 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। सीटों पर कब्जा से लेकर कूलिंग ठप होने और पानी की बर्बादी की ढेरों शिकायतें पहुंच रही हैं। इनको रेलवे दूर करने का दावा भले ही कर रहा है। इसके बावजूद रोजाना दर्ज होने वाली शिकायतों से दावे की पोल भी खुल रही है।

रेलवे के मदद एप पर दर्ज होने वाली शिकायतें की लंबी फेहरिस्त है। इनमें लखनऊ मेल के शौचालय ओवरफ्लो होने की शिकायत आई है। हमसफर एक्सप्रेस में पानी की कमी से यात्री जूझते रहे। दिल्ली से लखनऊ जंक्‍शन के लिए चलने वाली वीआईपी ट्रेन नंबर 12230 लखनऊ मेल के यात्री स्वयं तिवारी ने बताया कि 17 जून को ट्रेन के शौचालय ओवरफ्लो कर रहे थे। उसकी बदबू में बैठना मुश्किल था।

वेटिंग हाल के कूलर दे रहे गर्म हवा

रेलवे स्टेशन के वेटिंग हाल की स्थिति यात्रियों को परेशानी में डाल रही है। यात्री डॉ. उदयराज मिश्र ने शिकायत दर्ज कराई है कि लखनऊ जंक्‍शन के वेटिंग हॉल में लगे कूलर गर्म हवा दे रहे हैं। वहीं ट्रेन नंबर 15018 के यात्री संदीप तिवारी ने थर्ड एसी बोगी बी-6 में एसी कूलिंग ठप होने की शिकायत की। ऋषभ तिवारी ने 15010 मैलानी गोरखपुर एक्सप्रेस की सेकेंड एसी बोगी में गर्मी होने की बात कही। ट्रेन नंबर 15127 काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के यात्री अर्जुन सिंह ने एसी खराब होने और ट्रेन नंबर 12238 बेगमपुरा एक्सप्रेस के यात्री संदीप कुमार ने भी कूलिंग नहीं होने से यात्रियों के पसीने से तरबतर होने की शिकायत दर्ज कराई है।

चारबाग स्टेशन पर पानी की बर्बादी

चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर सात पर पानी की हो रही बर्बादी की यात्रियों ने शिकायत की है। यात्री विकास कश्यप ने बताया कि ट्रेन नंबर 15082 नकहा जंगल से गोमतीनगर इंटरसिटी पर न तो ट्रेन का नंबर और न ही नाम था, न ही स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर नंबर लिखे थे। इसी ट्रेन के यात्री विश्वास सिंह ने खराब पंखों की शिकायत की।

एसी बोगियों में एमएसटी धारकों का कब्जा

ट्रेन नंबर 15009 गोरखपुर मैलानी एक्सप्रेस के यात्री एके श्रीवास्तव ने कहा कि लखनऊ से मोहिबुल्लापुर के बीच एमएसटी धारक एसी बोगियों में बैठ जाते हैं, जिससे आरक्षण कराकर सफर करने वालों को दिक्कतें होती हैं। यही हाल ट्रेन नंबर 15010 मैलानी गोरखपुर एक्सप्रेस के यात्रियों को लखीमपुर स्टेशन पर उठानी पड़ी है। ट्रेन नंबर 15707 आम्रपाली एक्सप्रेस के यात्री अशरफ अली ने शिकायत की कि जनरल बोगी में तय क्षमता से कहीं अधिक यात्री बैठे हैं। शौचालय तक यात्री ठुंसे हुए दिखे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।