Trains will run at the behest of color signal after 10 days - यहां 10 दिन बाद कलर सिग्नल के इशारे पर दौड़ेंगी ट्रेनें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यहां 10 दिन बाद कलर सिग्नल के इशारे पर दौड़ेंगी ट्रेनें

train  boyfriend  couple

फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन शीघ्र ही आधुनिक तकनीक के कलर सिग्नल के माध्यम से हो जाएगा। इसके लिए 13 जून से नॉन इण्टर लॉकिंग ( एनआई) कार्य प्रारम्भ होगा। एनआई के लिए लगभग एक सप्ताह तक फैजाबाद रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली दो दर्जन ट्रेनें प्रभावित होंगी। इनमें कई ट्रेनों को एक सप्ताह के लिए रद्द कर दिया जाएगा व कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा। 

यह जानकारी फैजाबाद के यातायात निरीक्षक दिवाकर उपाध्याय ने दी है। श्री उपाध्याय ने बताया कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन के पूर्वी व पश्चिमी आउटर के बीच रेल लाइनों की पटरी बदली जाएंगी। इसके अतिरिक्त सभी सिग्नल, लॉक व प्वाइंट भी बदले जाएंगे। सिग्नल बदलने के बाद कलर सिग्नल को आरआई से जोड़ दिया जाएगा। कलर सिग्नल के प्रारम्भ हो जाने पर टे्रनों की रफ्तार बढ़ जाएगी। आउटर से स्टेशन के बीच काशन समाप्त हो जाएगा। इससे  टे्रन को जो समय काशन के कारण स्टेशन तक पहुंचने में लगता था उसमें काफी कमी आएगी। लॉक व प्वाइंट बदल जाने से ट्रेनों का संचालन सुरक्षित हो जाएगा। स्टेशन की पूर्वी व पश्चिमी केबिन को समाप्त कर दिया जाएगा। पूरी सिग्नल प्रणाली आरआई बिल्डिंग से संचालित की जाएगी। टीआई श्री उपाध्याय ने बताया कि अभी ट्रेनों के डॉयवर्जन के विषय मे कोई सूचना मुख्यालय से प्राप्त नहीं हुई है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trains will run at the behest of color signal after 10 days