DA Image
24 जनवरी, 2021|11:39|IST

अगली स्टोरी

चंडीगढ़ समेत पंजाब रूट की ट्रेनें अभी रद्द रहेंगी

default image

सफर में आफत

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से चार नवंबर तक रद्द ट्रेनें अगले कुछ दिनों तक और रद्द रहेंगी। गुरुवार को किसान संगठनों से वार्ता विफल होने पर रेलवे बोर्ड ने अगले कुछ दिनों तक ट्रेनें निरस्त करने का आदेश दिया है। इसी क्रम में लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस गुरुवार को निरस्त रही। शुक्रवार को चंडीगढ़ लखनऊ नही चलेगी। गोरखपुर चंडीगढ़ स्पेशल शुक्रवार को लखनऊ नही आएगी। ट्रेनों के रद्द होने व बीच रास्ते निरस्त होने की सूची शुक्रवार को जारी होगी।

ट्रेन नंबर 03256 पाटलिपुत्र चंडीगढ़ एक्सप्रेस और जम्मू हावड़ा हिमगिरि भी शुक्रवार को लखनऊ नही आएगी। वही बीच रास्ते कई ट्रेनें निरस्त रहेगी। इनमें धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलज शुक्रवार सुबह अम्बाला पहुंचकर निरस्त हो जाएगी। गंगा सतलज एक्सप्रेस शुक्रवार को फिरोजपुर से अंबाला के बीच निरस्त होगी। यह ट्रेन अम्बाला से ही लखनऊ की ओर रवाना होगी। जय नगर अमृतसर सरयू यमुना एक्सप्रेस स्पेशल शुक्रवार को अंबाला में निरस्त होगी। वही शुक्रवार को शहीद एक्सप्रेस अमृतसर की जगह अंबाला से लखनऊ की ओर आएगी। बेगमपुरा एक्सप्रेस स्पेशल शुक्रवार को सहारनपुर से चलेगी। डिब्रूगढ़ अमृतसर एक्सप्रेस को रोहतक, भिवानी और हिसार होकर चलाया जाएगा।

पहली बार यात्री नही मिलने पर 14 को तेजस रद्द

हवाई जहाज जैसी सुविधाएं देने वाली देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस को पहली बार यात्री नही मिलने की वजह से रद्द करना पड़ रहा है। फिलहाल इस ट्रेन में 12 व 13 नवंबर को वेटिंग है। बावजूद ट्रेन में यात्रियों की संख्या कम होने पर ये ट्रेन 14 नवंबर को लखनऊ और दिल्ली दोनों जगहों से नहीं चलेगी। वहीं 15, 16, 17, 18 व 19 नवंबर को ट्रेन में सीटें खाली है। आईआरसीटीसी तेजस ट्रेन में दस दिन पहले से आरक्षण शुरू करता है। यात्रियों की संख्या कम होने पर आगे की तरीखों में तेजस ट्रेन रद्द हो सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trains including Chandigarh will remain canceled on the Punjab route