DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  फिर गुलजार हो गए पर्यटन स्थल, बड़े इमामबाड़े में उमड़े पयर्टक
लखनऊ

फिर गुलजार हो गए पर्यटन स्थल, बड़े इमामबाड़े में उमड़े पयर्टक

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 09:30 PM
फिर गुलजार हो गए पर्यटन स्थल, बड़े इमामबाड़े में उमड़े पयर्टक

-बड़ा इमामाबाड़ा, छोटा इमामबाड़े में 692 टिकट बिके

-सुबह से शाम तक युवाओं की टोलियों ने खींची सेल्फी

-परिवार के साथ बड़े इमामबाड़े में गुजारा वक्त

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

कोरोना कफ्र्यू हटने के बाद शहर के पर्यटन स्थलों को भी खोल दिया गया है। लॉकडाउन के बाद खुले पर्यटन स्थलों पर पहले दिन खूब भीड़ उमड़ी। सबसे ज्यादा लोग बड़े इमामबाड़े पंहुचे। पर्यटकों ने छोटा इमामबाड़ा और पिक्चर गैलरी के अलावा नीबू पार्क, हाथी पार्क के साथ अन्य स्थानों पर भी भ्रमण किया। बड़े इमामबाड़े में आने वाले पर्यटकों का पहला नाम, मोबाइल नम्बर और पता नोट किया गया। इसके बाद ही प्रवेश दिया गया। वहीं छोटे इमामबाड़े और रेजीडेंसी में सुरक्षाकर्मियों ने थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रवेश दिया।

इमामबाड़े पर सेल्फी के साथ खिले चेहरे

पर्यटन स्थल पर पंहुचने वालों के चेहरे सेल्फी लेते समय खिले हुए नजर आए। एक लम्बे अन्तराल के बाद जब बड़ा इमामबाड़ा पर्यटकों के लिए खोला गया तो युवाओं के साथ बड़ी संख्या में परिवार भी पहुंचे। इमामबाड़े में प्रवेश के लिए सिर्फ एक ही प्रवेश द्वार खोला गया था। मुख्य द्वार से प्रवेश करते हुए युवाओं के समूहों ने इमामाबाड़े में सेल्फी ली।

692 टिकट बिके

बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा और पिक्चर गैलरी में शाम 6 बजे तक 692 टिकटों की बिक्री हुई। हालांकि भ्रमण करने वालों की संख्या इससे दोगुनी थी। बड़ा इमामाबाड़ा में एक सीमा तक प्रवेश निशुल्क है। जब पूरी तरह इमामबाड़े का भ्रमण करना होता है तभी टिकट पर्यटक खरीदते हैं। इसीलिए बड़ी संख्या में लोग इमामबाड़े में प्रवेश करते हैं और फोटो लेकर वापस चले जाते हैं ऐसा ही गुरुवार को भी हुआ।

पिक्चर गैलरी में सन्नाटा

बदशाहों की कहानी बयां करती पिक्चर गैलरी लॉकडाउन के बाद खुल तो गई लेकिन पहले दिन पर्यटक बहुत कम पंहुचे। सिर्फ 15 टिकट ही दिन भर में बिके। हालांकि पिक्चर गैलेरी के पास ही स्थित घंटाघर के पास रौनक दिखी।

गाजियाबाद, रायबरेली से आए पर्यटक

बड़ा इमाबबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा, रूमी गेट की सुन्दरता देखने के लिए देश विदेश से लोग आते हैं। लम्बे से अरसे बंद चल रहा इमामबाड़ा जब खुला तो लखनऊ के साथ ही गाजियाबाद, रायबरेली, उन्नाव और हरदोई से युवा सिर्फ इमामाबाड़ा घूमने के लिए आए।

कोट

इमामाबड़ा में खुलने का हम कब से इंतजार कर रहे थे। इसलिए जैसे ही पता चला इमामाबाड़ा खोल दिया गया है। हम घूमने आ गए।

सलमान

बड़े इमामाबाड़े के साथ ही छोटा इमामबाड़ा, घंटाघर की भी सैर की। बहुत दिन बाद यहां फोटो खींचने का मौका मिला।

नजीरूद्दीन

संबंधित खबरें