ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजेलों में बंद टॉप 10 अपराधियों की सीसीटीवी से 24 घंटे निगरानी होगी

जेलों में बंद टॉप 10 अपराधियों की सीसीटीवी से 24 घंटे निगरानी होगी

लखनऊ, प्रमुख संवाददाता डीजी जेल आनंद कुमार ने प्रदेश की जेलों में बंद टॉप-10...

जेलों में बंद टॉप 10 अपराधियों की सीसीटीवी से 24 घंटे निगरानी होगी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 10 Mar 2023 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ, प्रमुख संवाददाता

डीजी जेल आनंद कुमार ने प्रदेश की जेलों में बंद टॉप-10 अपराधियों एवं कुख्यात माफिया बंदियों की सीसीटीवी से 24 घंटे निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। बरेली व चित्रकूट जेल में कुख्यात बंदियों की नियम विरुद्ध मुलाकात के कारण प्रदेश की जेलों की छवि खराब होने के मद्देनजर ये निर्देश जारी किए गए हैं।

डीजी जेल ने कहा है कि इन बंदियों की उच्च सुरक्षा बैरक, मुलाकात स्थल तथा अन्य सभी गतिविधियों से संबंधित स्थलों को सीसीटीवी के दायरे में रखा जाए, जिससे इन बंदियों की सुरक्षा और निगरानी 24 घंटे जेल स्तर पर की जा सके। साथ ही इन कैमरों की लाइव फीड मुख्यालय के वीडियो वॉल के माध्यम से 24 घंटे अबाध रूप से मुख्यालय पर भी उपलब्ध हो सके। किसी भी तरह की तकनीकी असुविधा की स्थिति में मुख्यालय के पीआरओ संतोष कुमार वर्मा से संपर्क करने को कहा गया है।

उन्होंने यह भी कहा है कि प्रदेश की 15 जेलों को मुख्यालय द्वारा बॉडी वॉर्न कैमरे दिए गए हैं। उन्होंने सभी संबंधित जेल अधीक्षकों को इन बॉडी वॉर्न कैमरों की लगातार क्रियाशीलता और उसके अधिकतम उपयोग से संबंधित प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। सभी जेल अधीक्षकों को इन निर्देशों का अक्षरश: पालन किए जाने का प्रमाणपत्र तीन दिनों के अंतर मुख्यालय को उपलब्ध कराने को भी कहा है। साथ ही डीआईजी जेल इन निर्देशों के पालन की नियमित समीक्षा भी करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें