DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए साल में कैसरबाग बस अड्डे पर हिन्दी भाषा में समय सारणी

लखनऊ। निज संवाददाता

कैसरबाग बस अड्डे पर यात्रियों को नए साल में हिन्दी में समय सारणी देखने को मिलेगी। यात्री सुविधा के लिहाज परिवहन निगम प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पैसेंजर इंफरमेशन सिस्टम (पीआईएस) के कर्मचारी काम करना शुरू कर दिए हैं। बस अड्डे पर लगे सात एलईडी स्क्रीन पर हिन्दी भाषा में बसों के आवागमन की जानकारी आसानी से मिलने लगेगी। साथ ही बस अड्डे पर लगे एलईडी स्क्रीन को निगम मुख्यालय से जोड़ा जाएगा। और स्क्रीन की निगरानी एमडी खुद करेंगे।

परिवहन निगम की कैसरबाग बस अड्डे से रोजाना 350 बसों का संचालन किया जा रहा है। और इससे ज्यादा बसें अन्य डिपो से आकर बस अड्डे पर ठहराव करती हैं। ऐसे में कब कौन सी बस किस प्लेटफार्म पर आ रही है और किस जगह के लिए रवाना होगी। इसकी जानकारी के लिए यात्री बस अड्डे पर इधर-उधर भटकते है। यात्रियों की इस समस्या को दूर करने के लिए एलईडी स्क्रीन पर हिंदी भाषा में बसों के आवागमन का प्रचार प्रसार किए जाने का फैसला किया है।

प्रमुख सचिव के आदेश पर शुरू हुआ काम

बीते दिनों प्रमुख सचिव परिवहन का दौरा होने पर हिन्दी भाषा में यात्रियों को बसों के आवागमन की जानकारी देने के लिए आदेश दिए थे। इसी सिलसिल में एलईडी स्क्रीन में बसों के प्रकार जैसे साधारण, शताब्दी, जनरथ, वॉल्वो, स्कैनिया किस प्लेटफार्म से कितने बजे छूटेगी। यह हिंदी में प्रसारित होगा। कैसरबाग बस अड्डे के स्टेशन प्रबंधक मनोज शर्मा बतातें कि एलईडी स्क्रीन की निगरानी ऑनलाइन होगी। और बसों के आवागमन की जानकारी यात्रियों को जल्द ही हिन्दी में मिलने लगेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Time table in Hindi language at Kaisarabag Bus airbase in New Year