ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊठगों ने दो लोगों से हड़पे 85 हजार

ठगों ने दो लोगों से हड़पे 85 हजार

साइबर जालसाजों ने कार्ड क्लोनिंग कर और रिफंड भेजने का झांसा देकर दो लोगों के खाते से करीब 85 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ितों ने गोमतीनगर और हुसैनगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई...

ठगों ने दो लोगों से हड़पे 85 हजार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 12 Mar 2020 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर जालसाजों ने कार्ड क्लोनिंग कर और रिफंड भेजने का झांसा देकर दो लोगों के खाते से करीब 85 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ितों ने गोमतीनगर और हुसैनगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जुराखन का पुरवा निवासी सुनील कुमार यादव का एसबीआई पत्रकारपुरम ब्रांच में अकाउंट। रविवार को ठगों ने उनके खाते से 75 हजार रुपए निकाल लिए। ट्रांजेक्शन मैसेज आने पर सुनील को धोखाधड़ी का पता चला। बैंक पहुंच कर पूछताछ करने पर एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर रुपए निकाले जाने की सूचना मिली। इंस्पेक्टर गोमतीनगर धीरज कुमार सिंह के मुताबिक कार्ड क्लोनिंग कर वारदात की गई है। वहीं, हुसैनगंज निवासी सुनील सिंह ने आनॅलाइन वेबसाइट से सामान बुक कराया था। डिलेवरी के बाद सामान पसंद नहीं आने पर उन्होंने रिफंड के लिए गूगल पर कस्टमर केयर नम्बर सर्च किया था। फोन करने पर कस्टमर केयर का नम्बर नहीं उठा। इसके कुछ देर बाद ही उनके पास अंजान नम्बर से कॉल आई। फोन करने वाले व्यक्ति ने सुनील के नम्बर पर एक लिंक भेजा। जिसे खोलने के कुछ देर बाद ही उनके खाते से दस हजार रुपए निकल गए। इंस्पेक्टर हुसैनगंज अंजनी कुमार पाण्डेय ने बताया कि साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें