DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संविधान का अपमान करने वालों पर दर्ज हो केस : सावित्री

बहराइच की भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि भारतीय संविधान व उसके निर्माता बाबा साहेब आम्बेडकर का अराजक तत्वों की ओर से अपमान किए जाने का काम किया जा रहा है। नौ अगस्त को दिल्ली के जंतर मंतर पर संविधान की प्रतियां जलाते हुए बाबा साहेब के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया। ऐसे अराजक तत्वों पर केस दर्ज किया जाना चाहिए।
शहर के कचहरी रोड स्थित शहीद उद्यान में सोमवार को उन्होंने नमो बुद्धाय जनसेवा समिति के तत्वावधान आयोजित कार्यक्रम सांसद ने मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान मुर्दाबाद, अम्बेडकर मुर्दाबाद, आरक्षण मुर्दाबाद आदि अपमानजनक नारों से बहुजन समाज का अपमान किया गया। ऐसे लोगों के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज होना चाहिए।
आयोजक व समिति के संस्थापक अध्यक्ष अक्षयवरनाथ कनौजिया ने कहा कि ऐसे तत्वों की भारतीय नागरिकता समाप्त की जानी चाहिए। भारतीय संविधान को सम्पूर्ण रूप से लागू होना चाहिए। पिछड़े वर्गों का 27 प्रतिशत व अनूसूचित जाति व जनजाति का 23 प्रतिशत आरक्षण का कोटा पूरा किया जाए। प्राइवेट सेक्टर में भी पिछड़े व अनूसूचित जाति व जनजाति को आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। प्रमोशन में आरक्षण का सम्पूर्ण रूप से कोटा पूरा किया जाए। नौवीं अनुसूची में व्यवस्थित किया जाए। 
उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण जातियों की जातीय गणना कराई जाए। खाली पड़ी भूमि गरीबों को दी जाए। आवास विहीनों का सर्वे कराकर आवास दिए जाए। बेरोजगारों को रोजगार, प्रति माह 10 हजार रुपए भत्ता दिया जाए। सभा को कृपाशंकर, कमलेश कुमार, रमेश चन्द्र दोहरे व निर्मला आदि लोगों ने भी संबोधित किया। संचालन जिलाध्यक्ष रामखिलावन ने किया। कार्यक्रम में सुनीता यादव, शशि गुप्ता, सुनीता नारायण, सुमन गांधी, सविता गांधी, लीना जायसवाल सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Those who insult the Constitution should be recorded on the case: Savitri