DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  वैक्सीन न लगवाने वालों को अपार्टमेंट परिसर में आने नहीं देंगे
लखनऊ

वैक्सीन न लगवाने वालों को अपार्टमेंट परिसर में आने नहीं देंगे

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:10 PM
वैक्सीन न लगवाने वालों को अपार्टमेंट परिसर में आने नहीं देंगे

वैक्सीन न लगवाने वालों को चिन्हित कर रहे हैं आरडब्ल्यूए

सफाई कर्मचारी, गार्ड तथा महरी को भी वैक्सीनेशन के लिए कर रहे हैं प्रेरित

पदाधकारी बोले-प्रशासन से कैंप लगाने के लिए भी किया जा रहा अनुरोध

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

कोरोना की वैक्सीन लगवाने में आनाकानी करने वालों को चिन्हित करने का काम शुरू हो गया है। यह काम खुद आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी ही कर रहे हैं। इनकी सूची तैयार कराई जा रही है। इसी के साथ अपार्टमेंट परिसर में काम करने के लिए आने वाले सफाई कर्मचारी, गार्ड, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर तथा झाड़ू पोछा के लिए आने वाली महरी को भी चिन्हित किया जा रहा है।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अभी भी तमाम लोग पीछे हट रहे हैं। वहीं राजधानी के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन इस मामले में काफी सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने ऐसे लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ-साथ इन्हें खुद ही सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ज्यादातर अपार्टमेंट के लोगों ने वैक्सीन लगवा भी ली है। लेकिन कामकाज के लिए आने वाले लेबर, मजदूर, गार्ड व सफाई कर्मी अब भी नहीं लगवा रहे हैं। इसके लिए आरडब्ल्यूए इन पर दबाव ही बनाए हुए हैं। वह अपार्टमेंट परिसर में कैंप लगाने के लिए भी प्रशासन से अनुरोध कर रहा है। हिन्दुस्तान ने कुछ आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि वह लोग लगातार इसके लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।

------------------

गोमती नगर विस्तार के अपार्टमेंट में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है। जो लोग बचे हैं उन्हें चिन्हित किया जा रहा है। सबसे ज्यादा संख्या काम करने के लिए आने वाले सफाई कर्मी, गार्ड तथा महरी की है। जल्द ही प्रशासन से बात कर परिसर में कैंप लगवाया जाएगा।

उमाशंकर दुबे, अध्यक्ष, लखनऊ जन कल्याण महासमिति

----------------

रोहतास प्लूमेरिया अपार्टमेंट परिसर में बहुत सारे लोग रहते हैं। ज्यादातर परिवार पढ़ा लिखा है। लगभग लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है। जो लोग बचे हुए हैं उन्हें चिन्हित किया जाएगा।

धीरेंद्र वर्मा, अध्यक्ष, रोहतास बायर एसोसिएशन

---------------------

सृष्टि, स्मृति तथा सरगम अपार्टमेंट में भी काफी लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाया है उन्हें लगातार प्रेरित किया जा रहा है। वैक्सीन न लगवाने वालों को परिसर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

विवेक शर्मा, नामित सचिव व मीडिया प्रभारी, सृष्टि अपार्टमेंट रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन

संबंधित खबरें