DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ज्वाला गुट्टा की बात ही कुछ और थी : अश्विनी पोनप्पा

भारतीय बैडमिंटन के हालिया वर्षों में अश्विनी पोनप्पा और ज्वाला गुट्टा से उम्दा युगल की खिलाड़ी नहीं हुई हैं। इन दोनों की जोड़ी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप, राष्ट्रमण्डल खेल समेत कई बड़ी प्रतियोगिता में यादगार प्रदर्शन किया है। पर, अब ज्वाला गुट्टा ने कोर्ट से किनारा कर लिया है। ऐसे में अश्विनी पोनप्पा ने देश की प्रतिभाशाली खिलाड़ी सिक्की रेड्डी के साथ जोड़ी बनाई है। सैयद मोदी बैडमिंटन में हिस्सा लेने आई अश्विनी पोनप्पा ने कहा कि सिक्की बढ़िया खेल रही है। पर ज्वाला गुट्टा की बात ही कुछ और है। सिक्की से ज्वाला की तुलना नहीं की जा सकती।
बाबू बनारसी दास स्टेडियम में अभ्यास करने के बाद अश्विनी ने एक मुलाकात में बताया कि ज्वाला को वह कोर्ट पर मिस करती हैं। ज्वाला के साथ उन्होंने कई यादगार मुकाबले खेले हैं। दिल्ली में हुए राष्ट्रमण्डल खेल में स्वर्ण पदक जीता। वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदकजीता। ग्लास्गो राष्ट्रमण्डल खेल में भी रजत पदक हासिल किया। ज्वाला के साथ इतना बढ़िया तालमेल था कि विरोधी खिलाड़ियों पर शुरुआत में ही दबाव बना लेते थे।
सिक्की अपने खेल में माहिर है। वह बहुत दमदार प्रदर्शन करती है। उसकी समझ भी अच्छी है। नेट ड्राप और तेज शॉट्स हैं उसके पास। हम दोनों ने इस साल डबल गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमण्ड खेल में उनकी और सिक्की की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता। कोर्ट पर हम दोनों  के बीच शानदार तालमेल बैठ गया है। पर ज्वाला से अभी सिक्की की  तुलना करना बेमानी है।
सैयद मोदी बैडमिंटन के बारे में उन्होंने बताया कि हमने यहां पर कई टूर्नामेंट खेले हैं। पिछले टूर्नामेंट में हमारी जोड़ी को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। इस बार हमें चौथी वरीयता मिली है। हम इस टूर्नामेंट को बहुत सकारात्मक सोच के साथ ले रहे हैं। चैंपियन बनने का प्रयास करेंगे।
उन्होंने कहा कि लखनऊ में खेल का अच्छा वातावरण है। यहां से खिलाड़ी निकल भी रहे हैं। यहां के किसी टूर्नामेंट को वह मिस नहीं करती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:There was something else about Jwala Gutta: Ashwini Ponnappa