Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊकोरोना के नए स्वरूप को लेकर दो से तीन हफ्ते बाद स्थिति साफ होगी

कोरोना के नए स्वरूप को लेकर दो से तीन हफ्ते बाद स्थिति साफ होगी

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 10:00 PM
कोरोना के नए स्वरूप को लेकर दो से तीन हफ्ते बाद स्थिति साफ होगी

कोरोना के नए स्वरूप को लेकर दो से तीन हफ्ते बाद स्थिति साफ होगी

-पीजीआई निदेशक ने डॉक्टरों के साथ बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

-मरीज बढ़ने पर संस्थान को दोनों कोविड अस्पताल शुरू होंगे

लखनऊ। संवाददाता

कोरोना के नए स्वरूप को लेकर पीजीआई में तैयारियां तेज हो गईं हैं। संस्थान के निदेशक डॉ. आरके धीमन का कहना है कि अगले दो से तीन हफ्ते बाद कोरोना के नए स्वरुप को लेकर स्थिति साफ होगी। कोरोना के मामलों में इजाफा हो सकता है। पीजीआई के ट्रामा में बना 254 बेड और 72 बेड वाले कोविड अस्पताल को दोबारा चलाने के दिशा में कदम उठाया जा रहा है। मंगलवार को पीजीआई निदेशक ने विश्व में कोरोना के नए स्वरूप बढ़ रहे मामलों के लेकर संस्थान के डॉक्टरों के साथ बैठक ली। उनका कहना है नया स्वरूप ज्यादा खतरनाक है। लिहाजा सभी लोग सतर्क और सावधान रहें। संस्थान में कोरोना जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

72 बेड का अस्पताल पहले क्रियाशील होगा

डॉ. धीमन का कहना है कि पीजीआई में परिसर में बना 72 बेड वाला कोविड अस्पातल को पहले क्रियाशील किया जाएगा। मरीज बढ़ने पर ट्रामा सेंटर में बने 254 बेड कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया जाएगा। हालांकि संस्थान द्वारा अभी से इस दिशा में काम शुरू हो गया है। दवाओं से लेकर अन्य जरूरी संसाधनों को जुटाने पर काम शुरू जो गया है।

जीनोम सीक्वेसिंग होगी

कोविड का नया मरीज मिलने पर जीनोम सीक्वेसिंग होगी। संस्थान में तीन संक्रमित मरीज हैं। इसमें हाल में हैदराबाद से आयी एक नर्स। दो अन्य मरीज पॉजिटिव हैं। इनमें एक नेपाल का मरीज है। सभी की जीनोम सीक्वेसिंग कराई जायेगी। हालांकि इन्हें हल्के लक्षण हैं।

epaper

संबंधित खबरें