ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊडीएम के आदेश के बाद भी बुजुर्ग को नहीं मिला घर पर कब्जा

डीएम के आदेश के बाद भी बुजुर्ग को नहीं मिला घर पर कब्जा

समाधान शिविर लखनऊ। हिन्दुस्तान टीम मोहनलालगंज ब्लॉक के देवती के बुजुर्ग विद्यादीन (70)...

डीएम के आदेश के बाद भी बुजुर्ग को नहीं मिला घर पर कब्जा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 21 Jan 2023 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

समाधान शिविर

लखनऊ। हिन्दुस्तान टीम

मोहनलालगंज ब्लॉक के देवती के बुजुर्ग विद्यादीन (70) को उसके बेटे ने उनके नाम दर्ज इंदिरा आवास से बेदखल कर ताला डाल दिया। बुजुर्ग और उनकी पत्नी बीते कई माह से ठंड और शीतलहर के बीच इधर-उधर रहने को मजबूर हैं। शनिवार को लगातार तीसरी बार समाधान दिवस में गुहार लगाते हुए दुखी बुजुर्ग फफक पड़े।

विद्यादीन ने बताया कि 25 साल पहले उन्हें इन्दिरा आवास मिला था। जिसमें वह पत्नी के साथ रहते थे। छह माह पहले बेटे संदीप ने इन्दिरा आवास पर ताला डाल कर दम्पति को बेदखल कर दिया। तब से वह तहसील से लेकर नगराम थाने तक गुहार लगा रहें हैं। 17 दिसम्बर को डीएम ने व सात जनवरी एसडीएम ने बुजुर्ग को आवास पर कब्जा दिलाने के आदेश दिए लेकिन कुछ नहीं हुआ। शनिवार को एक बार फिर आश्वासन देकर बुजुर्ग को वापस भेज दिया गया।

छेड़छाड़ की शिकायत भी नहीं सुन रही पुलिस

निगोहां व नगराम पुलिस छेड़छाड़ के मामलों की भी सुनवाई नहीं कर रही है। निगोहां की रहने वाली युवती ने बताया कि सात जनवरी को उसके साथ घर में घुसकर दबंग ने छेड़छाड़ की। पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की बजाय आरोपी पर शांति भंग की कार्रवाई कर पल्ला झाड़ लिया। वहीं नगराम के एक गांव में रहने वाली महिला ने बिजली विभाग के लाइन मैन पर घर में घुसकर अभद्रता किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित की सुनवाई भी नगराम पुलिस नहीं कर रही।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

अतरौली के कई महिलाएं व पुरुष मोहनलालगंज समाधान दिवस पहुंच हंगामा शुरु कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि जिस जगह पर वह अंतिम संस्कार करते है वहां नगर पंचायत कब्जा करने के लिए कब्रों को खोद कर हटा रहा है। ग्रामीणों ने कब्रिस्तान के लिए उस जगह का पट्टा किए जाने की मांग की।

बीकेटी में बुजुर्ग महिला की जमीन हुई दूसरों के नाम

सम्पूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बीकेटी तहसील में फरियादियों की शिकायतें सुनी। इस दौरान मड़ियाव सरैया टोला निवासी महिला माया (90) ने गुहार लगाई की उसकी जमीन दूसरों के नाम हो गई है। अब लोग जमीन पर मल्टी काम्प्लेक्स बनवाने के लिए जमीन छोड़ने की धमकी दे रहें हैं। इस मामले में जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि उनके पति ने खेत की मिट‌्टी बेचने के लिए जमीन कब्जेदारों को दी थी। वहीं बसेना निवासी राजेंद्र रावत ने हर घर जल योजना में डाली जा रही पाइप लाइन में गड़बड़ी की शिकायत की।

डीएम ने स्वारोजगार के दिए 14.90 लाख के चेक

बीकेटी समाधान दिवस में आयोजित ऋण मेले में ज़िलाधिकारी ने स्वारोजगार के लिए आठ लोगों को 14.90 लाख के ऋण के चेक प्रदान किये। यह ऋण मेला उत्तर प्रदेश सहकारी विकास बैंक लिमिटेड की ओर लगाया गया था।

पांचों तहसील में आए 451 मामले

राजधानी की पांचो तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 451 मामले आए। इनमें से 83 का मौके पर निस्तारण किया गया। बीकेटी समाधान दिवस में 137 मामलों में से 44 मामले मौके पर निपटाए गए। सदर तहसील में 52 में 10, मलिहाबाद में 65 में आठ, मोहनलालगंज में 127 में 16 व सरोजनीनगर तहसील में 70 में पांच मामलों का निस्तारण मौके पर किया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें