ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपारा क्रॉसिंग पर प्रस्तावित ओवरब्रिज का लेआउट बदला जाए

पारा क्रॉसिंग पर प्रस्तावित ओवरब्रिज का लेआउट बदला जाए

- व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने रक्षामंत्री के प्रतिनिधि को सौंपा ज्ञापन - व्यापारियों...

पारा क्रॉसिंग पर प्रस्तावित ओवरब्रिज का लेआउट बदला जाए
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 28 Feb 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

- व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने रक्षामंत्री के प्रतिनिधि को सौंपा ज्ञापन

- व्यापारियों की मांग, रेलवे ट्रैक के समानांतर बिना मोड़ के सीधा पुल बने

लखनऊ, वरिष्ठ संवाददाता।

राजाजीपुरम के व्यापारियों ने पारा क्रॉसिंग पर प्रस्तावित ओवरब्रिज का लेआउट बदलने की मांग की है। व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा है।

स्थानीय व्यापारी गुलशन सचदेवा, राम सिंह राणा, सौरभ शर्मा, कमल नयन सिंह, गौरव श्रीवास्तव, वीरेंद्र शुक्ला, अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि पारा और राजाजीपुरम डी-ब्लॉक मुख्य सड़क के बीच प्रस्तावित फ्लाईओवर के लेआउट को संशोधित किया जाए और रेलवे ट्रैक के समानांतर बिना मोड़ के सीधा बनाया जाए। रेलवे ट्रैक के समानांतर पुल पारा से रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल की ओर ले जाएगा। जबकि मौजूदा डिज़ाइन ओवरब्रिज के ड्रॉप प्वाइंट पर ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ा करेगा। उन्होंने कहा कि 170 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला प्रस्तावित पुल हैदरगंज तिराहे की तर्ज पर भविष्य में भीषण जाम का जरिया बनेगा।

उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर परियोजना की लागत भी कम हो जाएगी। जब यह रेलवे ट्रैक को पार करने के बिंदु से गिरना शुरू कर देगा और बिना मुड़े सीधे ट्रैक के समानांतर चला जाएगा। उन्होंने बताया कि राजाजीपुरम सी एवं डी-ब्लॉक में करीब 2500 घर व दुकानें प्रभावित होंगी। उन्होंने बताया कि डी-ब्लॉक सड़क के दोनों किनारों पर कॉमर्शियल दुकानें है, जिससे कारोबार प्रभावित होगा। डी-ब्लॉक मुख्य सड़क आठ टी-जंक्शन रोड की ओर जाती है, जो सी और डी-ब्लॉक को जोड़ती है। उन्होंने बताया कि सेतु निगम के एमडी धरमवीर सिंह, केपी सिंह को भी ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन कुछ लोगों की हठधर्मिता आड़े आ रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें