class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परीक्षा संबंधी गोपनीय सामग्री सेंटर हुई रवाना

- यूपी के 256 सेंटरों पर होगी पॉलीटेक्निक की परीक्षाएं

पॉलीटेक्निक में विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं नौ दिसंबर से शुरू होने जा रही है। इसके लिए पूर्वी, पश्चिमी, बुंदेलखण्ड और मध्य जोन में परीक्षा संबधी गोपनीय सामग्री सेंटर तक पहुंचाने का काम गुरुवार पूरा हो गया। पिछले दो साल से लगातार प्रश्न पत्र आउट होने के चलते इस बार गोपनीय सामग्री तैयार करने का काम आउटसोर्सिंग द्वारा किया गया।

पॉलीटेक्निक परीक्षाओं के लिए 256 सेंटर निर्धारित हुए हैं, जिनमें परीक्षाओं का संचालन होगा। परीक्षा संबंधी सतर्कता बरतते हुए प्राविधिक शिक्षा परिषद ने इस बार संस्थानों में आब्जर्वर को पहले से ही नियुक्त कर दिया है। इन आब्जर्वर को राजकीय और सहायता प्राप्त संस्थानों से लेकर नियुक्त किया गया है। इन्हीं आब्जर्वर के आने पर गोपनीय सामग्रियों को वितरण किया गया।

मंगलवार शुरू हुए सामग्री वितरण के पहले दिन ही कई आब्जर्वर गायब रहे थे, जिनको संस्थानों ने कार्यमुक्त नहीं किया था। गुरुवार तक सभी जोन के आब्जर्वर आने के बाद ही सामग्री का वितरण हुआ। गुरुवार देर रात तक परिषद में परीक्षा सामग्री वितरण चलता रहा।

परीक्षा केंद्रों पर रहेगी सख्ती

प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव संजीव सिंह ने बताया कि पिछले दो बार से हो रही गड़बड़ियों को ध्यान में रखते हुए ही बाहर से परीक्षा सामग्री को तैयार कराया गया। प्रत्येक सेंटर में एक आब्जर्वर की नियुक्ति कर दी गई है। जिलाधिकारी की तरफ से पुलिस बल व मजिस्ट्रेट की नियुक्ति प्रदेश स्तर पर की जा रही है। परीक्षा के दौरान सेंटरों पर निगरानी रखने के लिए परिषद ने फ्लाइंग स्क्वायड का गठन भी कर लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The examination related confidential material has gone to the center
कथक केन्द्र ने सुझाव के लिए अभिभावकों को व्हाट्सग्रुप से जोड़ाबारिश के बाद भी नहीं बढ़ा ठंड का असर