ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमुठभेड़ में गिरफ्तार डकैतों ने चौक और वजीरगंज में भी लूट की थी

मुठभेड़ में गिरफ्तार डकैतों ने चौक और वजीरगंज में भी लूट की थी

तालकटोरा में भी डाली थी डकैती पड़ोसी जिलों में भी आतंक फैलाया था गिरोह ...

मुठभेड़ में गिरफ्तार डकैतों ने चौक और वजीरगंज में भी लूट की थी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 09 Jun 2021 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

तालकटोरा में भी डाली थी डकैती

पड़ोसी जिलों में भी आतंक फैलाया था गिरोह

लखनऊ। मुख्य संवाददाता

गाजीपुर पुलिस और पुलिस कमिश्नर की क्राइम टीम के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार नौ डकैतों ने लखनऊ के वजीरगंज, चौक और तालकटोरा में भी लूटपाट की थी। इस मुठभेड़ में गिरोह के सरगना 10 हजार रुपये के इनामी कासिफ को गोली लगी थी। इनके पास 97 हजार 500 रुपये व पिस्टल बरामद हुई थी।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि इन बदमाशों में शामिल छह लोगों ने रविन्द्रपल्ली में बीज कम्पनी के दफ्तर में डकैती डाल कर पांच लाख रुपये और मोबाइल लूटा था। पकड़े गये बदमाशों में मो. कासिफ अंसारी, जानकीपुरम का आशीष तिवारी, वजीरगंज का निजाम, मड़ियांव का सोनू रावत, गौरभीट का जयसूर्या, त्रिवेणीनगर का शुभम बाजपेयी, विपुलखंड का विवेक प्रजापति, मड़ियांव का प्रेम यादव और बाराबंकी का हर्षवर्धन शामिल हैं।

तीन महीने से पुलिस को चकमा दे रहे थे

एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक एक मार्च को इन बदमाशों ने बीज कम्पनी के दफ्तर में डकैती डाली थी। ये लोग डीवीबार उठा ले गये थे लेकिन वह रास्ते में गिरी मिल गई थी। इसमें बदमाशों के चेहरे साफ नहीं दिखे थे लेकिन काफी प्रयास के बाद उससे चेहरे पहचान लिये गये थे। इनकी लोकेशन भी एक बार बाराबंकी सीमा पर मिली थी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही ये भाग निकले थे। तीन महीने से ये गिरोह पुलिस को चकमा दे रहा था।

हर वारदात के बाद मौज मस्ती करते

एसीपी सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि पकड़े गये सभी बदमाश 20 से 28 वर्ष के बीच के है। इनमें से तीन लोग प्राइवेट पढ़ाई भी कर रहे हैं। ये लोग वारदात में मिली रकम से कुछ दिन मौज मस्ती करते थे। बाहर घूमने जाते और घटना वाले इलाके में काफी समय तक नहीं आते थे। सब इंस्पेक्टर कमलेश राय ने बताया कि ये बदमाश महंगे कपड़े पहनने के शौकीन है। तीन साल पहले गिरोह बनाकर लूटपाट करना शुरू किया था।

शहर में तीन वारदात कर पुलिस को चुनौती दी

इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्र ने बताया कि इस गिरोह ने शहर में तीन वारदात कर पुलिस को चुनौती दी थी। 19 मार्च को तालकटोरा में आलमनगर पुल के पास शुभम ट्रेडिंग कंपनी के मैनेजर श्रीपति मिश्रा से तीन लाख रुपये व चेन लूट ली थी। वजीरगंज निवासी अकील के घर में 12 मई की रात लूटपाट की थी। इसी गिरोह ने चौक में जेवर खरीदकर जा रहे पति-पत्नी को लूट लिया था। इन बदमाशों ने कानपुर में भी चोरी की थी। चौक की घटना में कासिफ फरार हो गया था, उसके दो साथी पकड़े गये थे। चौक पुलिस ने ही कासिफ पर 10 हजार रुपये इनाम घोषित किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें