DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिला कारागार के लिए अधीक्षक समेत 160 पदों का शासन ने किया सृजन

जिले के मरैला में निर्माणाधीन जिला कारागार को जल्द शुरू करने की कवायद तेज कर दी गई है। भवन का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होने के आसार हैं। लगभग एक अरब से अधिक की लागत से बन रहे कारागार के संचालन के लिए शासन से जेल अधीक्षक समेत 160 पदों को सृजन की स्वीकृति प्रदान की गई है। वार्ड ब्वाय, स्वच्छकार और नाई की भर्ती आउटसोर्सिंग से होगी।
मरैला में स्थित कताई मिल के स्थान पर जिला कारागार भवन का निर्माण चल रहा है। राजकीय निर्माण निगम कारागार का निर्माण करा रही है। कारागार भवन बनकर लगभग तैयार है। सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा कुछ अन्य कार्य होने बाकी है शेष कार्य हो चुके हैं। इससे पहले शासन ने जेल संचालन के लिए पदों का सृजन कर दिया है। शासन ने इसकी सूचना महानिरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सेवाएं को दी है। एक जेल अधीक्षक, 27 प्रधान बंदी रक्षक के अलावा 107 बंदी रक्षक जेल में नियुक्त होंगे। इसके लिए भर्ती या फिर स्थानान्तरण किया जा सकता है। 
वार्ड ब्वाय, स्वच्छकार और नाई के पद आउटसोर्सिंग के माध्यम से भरे जाएंगे। लगभग 22 वर्ष पूर्व इस जिले का गठन हुआ था, लेकिन अब तक कारागार की व्यवस्था नहीं थी। जिले के कैदी फैजाबाद मंडल कारागार में रखे जाते हैं। इससे सरकार को प्रति माह लाखों रुपए का खर्च उठाना पड़ रहा है। जैसे ही कारागार का संचालन शुरू हो जाएगा धन की बचत के साथ कैदियों को भी 60 किलोमीटर की लम्बी दूरी नहीं तय करनी पड़ेगी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The creation of 160 posts