ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमजदूरों की हालत स्थिर, एसडीएम आज शुरू करेंगे जांच

मजदूरों की हालत स्थिर, एसडीएम आज शुरू करेंगे जांच

एसटीपी निर्माण के दौरान मिट्टी ढहने का मामला लखनऊ। प्रमुख संवाददाता ...

मजदूरों की हालत स्थिर, एसडीएम आज शुरू करेंगे जांच
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 22 Jun 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

एसटीपी निर्माण के दौरान मिट्टी ढहने का मामला

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

सैरपुर में छठा मील रैथा रोड पर सहाय एन्क्लेव कॉलोनी में एसटीपी निर्माण के दौरान मिट्टी का टीला ढहने से घायल तीन मजूदरों की हालत स्थिर बनी हुई है। डॉक्टरों ने उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी है। इस हादसे में मजदूर सूर्यलाल की मौत हो गई थी। उधर एसडीएम बीकेटी ने शनिवार को इस मामले में कई बिन्दुओं पर जांच शुरू करने की बात कही है। उनका कहना है कि वह देखेंगे कि बिल्डर को खनन की अनुमति थी या नहीं। साथ ही सुरक्षा के पर्याप्त उपाय मौके पर थे कि नहीं। इस मामले में पुलिस भी जांच कर रही है।

अलीगंज सीतापुर रोड योजना निवासी बिल्डर मयूर जायसवाल सहाय एन्क्लेव कॉलोनी में एसटीपी के लिये निर्माण करा रहे थे। मंगलवार को मजदूर 20 फीट नीचे मिट्टी के किनारे दीवार बना रहे थे। मिट्टी धसकने से गिरे मलबे में वहां काम कर रहे मजदूर दब गये थे। इसमें एक मजदूर की मौत हो गई और तीन घायल हो गये थे। अन्य मजदूर इस हादसे की मलबे के नीचे दबने से बाल-बाल बच गये थे। घायलों में सीतापुर रेऊसा के तिवारी लाल, लखीमपुर के वचनेश, सीतापुर के जगमोहन का इलाज सौ शैय्या अस्पताल में चल रहा है।

बिल्डर को नोटिस देगी पुलिस

बीकेटी थाने में मजदूर वचनेश ने बिल्डर मयूर जायसवाल व मुंशी कल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। पुलिस का कहना है कि बिल्डर व मुंशी का बयान दर्ज करने के लिये नोटिस दी जायेगी। बिल्डर से पुलिस ने फोन पर कई जानकारियां मांगी है। उधर सूर्यलाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उनके घर वालों को भी बुलाया गया है। जिला प्रशासन मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने का प्रयास कर रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।