ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमुख्यमंत्री योगी के कहा -आपातकाल थोपने वाले दे रहे लोकतंत्र की दुहाई 

मुख्यमंत्री योगी के कहा -आपातकाल थोपने वाले दे रहे लोकतंत्र की दुहाई 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून 1975 यानी आज के दिन लगे आपातकाल के दिन कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आपातकाल थोपने वाले लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं।  इस देश के अंदर किस प्रकार की...

मुख्यमंत्री योगी के कहा -आपातकाल थोपने वाले दे रहे लोकतंत्र की दुहाई 
प्रमुख संवाददाता,लखनऊ Mon, 25 Jun 2018 03:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून 1975 यानी आज के दिन लगे आपातकाल के दिन कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आपातकाल थोपने वाले लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं।  इस देश के अंदर किस प्रकार की स्तिथियां हैं? जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी है वह सदाचार का प्रवचन कर रहा, जो जितना बड़ा जातिवादी है वह सामाजिक न्याय की बात कर रहा और जो जितना बड़ा साम्प्रदायिक है वह मानवतावादी होने का प्रवचन दे रहा है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन विरोधाभासी स्तिथियों का जवाब देने की तैयारी करनी होगी अन्यथा हम भी इसके भुक्तभोगी होंगे। मुख्यमंत्री सोमवार को गन्ना संस्थान में संस्कार भारती द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर संस्कार भारती के राष्ट्रीय संरक्षक पद्मश्री बाबा योगेंद्र और विद्या भारती के राष्ट्रीय संरक्षक ब्रह्मदेव शर्मा ‘भाई जी’ को सम्मानित करने के बाद संबोधित कर रहे थे।
कुंभ में 192 देशों के प्रतिनिधियों को बुलाने की तैयारी
 मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज में लगने वाला कुंभ इस बार ऐतिहासिक होगा। इसमें दुनिया के 192 देशों के प्रतिनिधियों को बुलाने की तैयारी है। कुंभ में 12 से 15 करोड़ श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। हमने संस्कार भारती से अनुरोध किया है कि कुंभ को इस बार कला कुंभ बनाएं। राष्ट्र बिना संस्कृति और संस्कृति बिना संस्कार के नहीं हो सकती। केवल नाच गाना ही कला नहीं है, उसमें निहित संस्कार भी महत्वपूर्ण है।
संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम कर रहा विद्या भारती 
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश प्रदेश के विभिन्न बोर्ड पहले क्या शिक्षा दे रहे थे और क्यों दे रहे थे सबको पता है? शिक्षा को कला से अलग करके नहीं जोड़ा जा सकता।संस्कारयुक्त शिक्षा देने का काम विद्या भारती कर रहा है। राष्ट्रगीत गाने का सबको अवसर मिला है, लेकिन आजादी के बाद इसे गाने की परम्परा बनाये रखने में विद्या भारती का अहम योगदान है। इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, मुकुट बिहारी वर्मा और सुरेश राणा के साथ लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया उपस्थित थीं।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें