DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखनऊ › दस जिले कोरोना से मुक्त, 36 नए मरीज, संक्रमण से किसी की मौत नहीं
लखनऊ

दस जिले कोरोना से मुक्त, 36 नए मरीज, संक्रमण से किसी की मौत नहीं

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 10:01 PM
दस जिले कोरोना से मुक्त, 36 नए मरीज, संक्रमण से किसी की मौत नहीं

लखनऊ। विशेष संवाददाता

प्रदेश के दस जिले कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं। अलीगढ़, अमरोहा, एटा, फर्रुखाबाद, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। बीते 24 घंटों में 2 लाख 48 हजार 152 कोविड सैम्पल की जांच की गई, जिसमें महज 36 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इस दौरान 76 लोगों ने कोरोना को मात दी।

बीते दिन किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई है जो प्रदेशवासियों के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश के 52 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं सामने आया, जबकि 23 जिलों में इकाई अंक में ही मरीजों की पुष्टि हुई। इस दौरान संक्रमण से प्रदेश में कोई मौत नहीं हुई।

प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट किए जा रहे हैं। अब तक 6 करोड़ 57 लाख 50 हजार 787 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है जो देश में किसी दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा की गई सर्वाधिक टेस्टिंग है। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 664 है। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी तो वहीं पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी दर्ज की गई। अब तक 16 लाख 85 हजार 49 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

इसके साथ ही संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। अब तक 4 करोड़ 84 लाख से अधिक कोविड वैक्‍सीन की डोज दी जा चुकी है। 4 करोड़ 6 लाख 36 हजार से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है।

संबंधित खबरें