DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्याज का रस शहद संग लें, बीपी सही रहेगा 

black paper on low bp

एक चम्मच प्याज का रस और थोड़ा शहद मिलाकर एक सप्ताह तक दिन में एक बार पीने से ब्लड प्रेशर की समस्या दूर होगी। इसके अलावा लहसुन की तीन-चार कली व 10-12 तुलसी की पत्ती और थोड़ी सी गेहूं की घास का रस निकाल लें। इसको दिन में एक बार पिएं। लहसुन खाने से पल्स की गति नियंत्रित होती है। हृदय गति भी संतुलित रहती है। यह जानकारी आयुर्वेदाचार्य डॉ. प्रताप चौहान ने दी। विश्व हाइपरटेंशन डे पर राजधानी में शुक्रवार को विभिन्न आयोजन हुए। 

 प्राथमिक विद्यालय मितौली में स्वास्थ्य शिविर लगा। उप्र. राज्य आयुष सोसाइटी एवं क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. सुनीता सिंह, समेसी प्रभारी डॉ. बृजेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने शिविर में स्कूली बच्चों समेत 158 मरीजों का स्वास्थ्य जांच की। शिक्षामित्र राधेश्याम, जगदंबा, संतोष का विशेष योगदान रहा। 

बलरामपुर में नि:शुल्क होगी बीपी की जांच 
बलरामपुर अस्पताल में शुक्रवार से ओपीडी में रोजाना मरीजों, तीमारदारों की बीपी की नि:शुल्क जांच की जाएगी। पर्चे की भी जरूरत नहीं होगी। शुक्रवार को 500 लोगों की बीपी जांच हुई।  डॉ. राजीव लोचन, डॉ. ऋषि सक्सेना मौजूद रहे। उधर, कानपुर रोड स्थित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के डॉ. अंकुर अग्रवाल ने बताया कि दुनिया में हाइपरटेंशन से हर साल 70 लाख लोगों की मौत होती है। 30 की उम्र के बाद बीपी की जांच कराते  रहना चाहिए। अपोलो मेडिक्स के चेयरमैन कॉर्डियोलॉजी डॉ. सुशील गट्टानी ने बताया कि हाइपरटेंशन किसी को भी हो सकता है। वहीं अनंत फाउंडेशन की ओर से पेपर मिल कॉलोनी एमकेएसडी इंटर कॉलेज में गोष्ठी हुई। इसमें  डॉ. अनुरुद्ध वर्मा, प्राचार्य आरबी सिंह,  डॉ. एसडी सिंह, डॉ. अशोक वर्मा, डॉ. संदीप अग्रवाल, राजीव मोहन, पीके दुबे मौजूद थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Take onion juice with honey BP will be right