अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य स्वच्छ गंगा मिशन की कमान विशेषज्ञ अब संभालेंगे

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

प्रदेश सरकार राज्य स्वच्छ गंगा मिशन की कमान विशेषज्ञों के हाथों में सौंपने जा रही है। इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विशेषज्ञ पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी, लेकिन इसके लिए 8 से 15 साल की अनुभव रखने वाले ही पात्र होंगे।

नगर विकास विभाग के निर्देश पर विशेषज्ञ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांग लिए गए हैं। इसमें इंप्लीमेंटेशन सपोर्ट एडवाइजर, डीएएस माडलिंग विशेषज्ञ, असिस्टेंट जीआईएस विशेषज्ञ, सीनियर इंवायरमेंट इंजीनियर वेस्ट वाटर मैनेजमेंट विशेषज्ञ को रखा जाएगा। इसी तरह पर्यावरण विशेषज्ञ, सीवरेज विशेषज्ञ, रिवर फ्रंट विशेषज्ञ, रिवर फ्रंट मैनेजमेंट विशेषज्ञ, सीनियर सिविल इंजीनियर कंस्ट्रक्शन, इकोनामिक फाइनेंसियल एनालिसिस विशेषज्ञ रखे जाएंगी। आरटीआई आफिसर, प्रोक्योरमेंट विशेषज्ञ, इनफोर्समेंट कोआर्डिनेटर तथा आईटी आफिसर रखे जाएंगे।

नगर विकास विभाग का मानना है कि विशेषज्ञों की तैनाती होने के बाद राज्य स्वच्छ गंगा मिशन अभियान में तेजी आएगी और इसे बेहतर तरीके से किया जा सकेगा। मिशन में इसीलिए विशेषज्ञों को जोड़ा जा रहा है। वाटर ट्रीटमेंट से लेकर शहरों की नए सिरे से मैपिंग विशेषज्ञों के सुझाव पर कराए जाएंगे। इसके साथ ही शहरों से निकलने वाले कूड़े को वैज्ञानिक तरीके से निस्तारित कराने में भी विशेषज्ञों का सहयोग लिया जाएगा। इसी तरह निकायों की आय बढ़ाने के लिए क्या किया जा सकता है इसमें भी विशेषज्ञों से राय ली जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:swach ganga mission Command experts of the State Clean Ganga Mission will now handle