suspension - कानपुर देहात और सिद्धार्थनगर के बीएसए निलंबित DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर देहात और सिद्धार्थनगर के बीएसए निलंबित

default image

राज्य मुख्यालय। प्रदेश सरकार ने शनिवार को कानपुर देहात की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह और सिद्धार्थ नगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह को निलंबित कर दिया है।

बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कानपुर मण्डल के आयुक्त ने कानपुर देहात की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा की गई अनियमितताओं के बारे में रिपोर्ट दी है। संगीता सिंह पर शासनादेश में की गई व्यवस्था के खिलाफ अध्यापकों का जिले के भीतर तबादला किया गया। उन्होंने 21 अध्यापकों के तबादले में शासनादेश का उल्लंघन किया। जबकि जनपदीय समिति भी शासनादेश के खिलाफ तबादला नहीं कर सकती थी। उन्होंने अपने स्पष्टीकरण में शासनादेशों का परीक्षण न करने के कारण तबादला किये जाने में हुई त्रुटि के लिए क्षमा मांगी। शासन स्पष्टीकरण से सहमत नहीं हुआ। निलम्बन अवधि में संगीता सिंह बेसिक शिक्षा निदेशक के शिविर कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगी।

सिद्धार्थनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह पर भी अनियमितताओं के आरोप हैं। उनके स्थान पर नई तैनाती होने तक मुख्य विकास अधिकारी को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का चार्ज दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:suspension