ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएलडीए की मोहान रोड योजना की परिसम्पत्तियों का सर्वे शुरू

एलडीए की मोहान रोड योजना की परिसम्पत्तियों का सर्वे शुरू

एलडीए ने अपनी मोहान रोड योजना का सर्वे शुरू करा दिया है। शुक्रवार को प्राधिकरण, जिला प्रशासन, वन विभाग, पुलिस, सिंचाई विभाग के अधिकारियों की टीम ने...

एलडीए की मोहान रोड योजना की परिसम्पत्तियों का सर्वे शुरू
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 23 Jun 2023 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एलडीए ने अपनी मोहान रोड योजना का सर्वे शुरू करा दिया है। शुक्रवार को प्राधिकरण, जिला प्रशासन, वन विभाग, पुलिस, सिंचाई विभाग के अधिकारियों की टीम ने इस क्षेत्र के किसानों के साथ बैठक की। ज्यादातर किसान सर्वे के लिए सहमत हो गए। प्राधिकरण की टीम ने कुछ हिस्से में सर्वे शुरू भी करा दिया है। शनिवार से विस्तृत सर्वे होगा।

एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने मोहान रोड योजना के सर्वे के लिए सचिव पवन कुमार गंगवार की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। इस कमेटी में एडीएम भूमि अधिग्रहण, एसडीएम, पुलिस, वन विभाग तथा सिंचाई विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। शुक्रवार को टीम के अधिकारियों ने यहां कलियाखेड़ा जूनियर हाईस्कूल के पास किसानों के साथ बैठक की। किसान यहां सर्वे नहीं करने दे रहे थे, जबकि वह अपनी जमीनों का मुआवजा ले चुके हैं। अब केवल उनके पेड़ पौधों, नलकूपों आदि का सर्वे होना है। नलकूप व पम्पों के मुआवजे का आकलन सिंचाई विभाग करेगा, जबकि पेड़ पौधों का वन विभाग की ओर से किया जाएगा। एलडीए इन परिसम्पत्तियों का किसानों को पैसा देगा। बैठक में काफी किसान इसके लिए सहमत हो गए हैं। कुछ किसानों ने एलडीए से फिर से वार्ता की बात कही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें