Surendra Singh murder: Son said murder due to political reasons - सुरेंद्र सिंह हत्याकांड: बेटे ने बताया, आखिर किस वजह से हुई पिता की हत्या DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुरेंद्र सिंह हत्याकांड: बेटे ने बताया, आखिर किस वजह से हुई पिता की हत्या

उत्तर प्रदेश के अमेठी की जामो कोतवाली क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान और स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की हत्या से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। भाई नरेंद्र सिंह और सुरेंद्र के बेटे अभय प्रताप सिंह ने आरोप लगाया कि हत्या राजनीतिक कारणों के चलते की गई है। गांव की प्रधानी भाजपा में सक्रियता के चलते कई लोग उनसे नाराज थे। अभय प्रताप सिंह ने कहा कि स्मृति ईरानी ने पिता जी को चुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी दी थी। जिसे वह निभा रहे थे। ये बात अन्य विरोधी नेताओं को अच्छी नहीं लगी। शायद इसीलिए उनकी हत्या कर दी गई।

सक्रिय भाजपा नेता बरौलिया के पूर्व प्रधान सुरेंद्र प्रताप सिंह क्षेत्र में रसूखदार व्यक्तियों में गिने जाते थे। सुरेंद्र प्रताप स्मृति ईरानी के बेहद करीबी लोगों में रहे। स्मृति के ही कहने पर पूर्व रक्षा मंत्री स्वर्गीय मनोहर पारिकर ने उनकी ग्राम पंचायत बरौलिया को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था। बीती रात लगभग 11:30 बजे जब वह गांव से बाहर स्थित अर्धनारीश्वर मंदिर के पास सो रहे थे तभी अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। लोगों द्वारा उन्हें ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक व प्रभारी जिलाधिकारी के साथ भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात की गई है।

यूपी: अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी नेता की गोली मारकर हत्या

 सीओ गौरीगंज ने बताया कि हर पहलू को ध्यान में रखकर घटना की जांच की जा रही है। फिलहाल अभी किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना के शीघ्र खुलासा किया जाएगा। मौके पर कानून व्यवस्था स्थिति सामान्य है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Surendra Singh murder: Son said murder due to political reasons