ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर : डॉयट में दो दिवसीय शैक्षिक मेला, प्रदर्शनी 

सुलतानपुर : डॉयट में दो दिवसीय शैक्षिक मेला, प्रदर्शनी 

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में दो दिवसीय शैक्षिक मेले का आयोजन मंगलवार को किया गया। यहां बच्चों के शैक्षिक स्तर को बढ़ाने वाली प्रदर्शनी लगाई गई है। सीडीओ राधेश्याम ने मेले का शुभारंभ...

सुलतानपुर : डॉयट में दो दिवसीय शैक्षिक मेला, प्रदर्शनी 
हिन्दुस्तान संवाद,सुलतानपुरTue, 23 Jan 2018 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में दो दिवसीय शैक्षिक मेले का आयोजन मंगलवार को किया गया। यहां बच्चों के शैक्षिक स्तर को बढ़ाने वाली प्रदर्शनी लगाई गई है। सीडीओ राधेश्याम ने मेले का शुभारंभ करने के साथ प्रदर्शनी स्टालों का अवलोकन किया। 
सीडीओ ने कहा कि शैक्षिक प्रदर्शनी से बच्चों का शैक्षिक स्तर बढ़ेगा। डॉयट प्राचार्य डा. आरपी वर्मा, उप प्राचार्य महेन्द्र कनौनिया ने सीडीओ को बताया कि मेले में जिले उच्च, माध्यमिक और परिषदीय विद्यालयों ने बच्चों के शैक्षिक स्तर को बढ़ाने को मेला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। 
केएनआईटी,केदारनाथ सिंह मेमोरियल ट्रस्ट इंस्टीट्यूट आफ टीचर्स ट्रेनिंग और केएनआईसी  करौंदिया की ओर से शिक्षा के नवाचार की प्रदर्शनी लगाई गई है। परिषदीय पांच स्कूलों ने शैक्षिक मेले में प्रदर्शनी लगाई है। अंग्रेजी मीडियम स्कूल कस्बा की प्रधानाध्यापक बबिता सिंह ने बच्चों को पढ़ाने में नए तरह के तरीकों का प्रदर्शन किया।  उच्च प्राथमिक विद्यालय नरायनपुर भदैया के शिक्षक के शिक्षक मुनेन्द्र मिश्र ने प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने के बारे में प्रदर्शन किया। प्राथमिक विद्यालय भादा,  प्राथमिक विद्यालय मसूरन तथा जूहा. गुदरा की ओर से से शैक्षिक गुणवत्ता पर जोर दिया गया है। जूनियर हाईस्कूल धम्मौर के प्रधानाध्यापक रमेश तिवारी ने बच्चों की शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के तौर तरीकों के बारे में प्रदर्शनी से संदेश दिया है। 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें