ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर: पहली बरसात ने ही खोली पालिका की पोल

सुलतानपुर: पहली बरसात ने ही खोली पालिका की पोल

सुलतानपुर जिले में रविवार को दोपहर बाद हुए मानसून की पहली ही बरसात ने पालिका प्रशासन के दावे की पोल खोल दी। झमाझम हुई बारिश में नाला व नालियां चोक होने से कई मोहल्ले जलमग्न हो गए। पालिका प्रशासन के...

सुलतानपुर: पहली बरसात ने ही खोली पालिका की पोल
हिन्दुस्तान संवाद ,सुलतानपुर।Sun, 23 Jun 2019 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

सुलतानपुर जिले में रविवार को दोपहर बाद हुए मानसून की पहली ही बरसात ने पालिका प्रशासन के दावे की पोल खोल दी। झमाझम हुई बारिश में नाला व नालियां चोक होने से कई मोहल्ले जलमग्न हो गए। पालिका प्रशासन के 15 जून तक नालों के तल्लीझार सफाई के दावे फुस्स नजर आए। जलभराव की समस्या से कई मोहल्ले के लोगों में पालिका के प्रति गुस्सा दिखा। 

रविवार की सुबह से ही आसमान में बादल थे। दोपहर बाद शहर में झमाझम बारिश शुरू हुई, जो शाम तक रूक-रूककर जारी रहा। बारिश होने से शहर के कई मोहल्लों में जलभराव की स्थिति रही। शहर के शास्त्रीनगर मोहल्ले में सांसद मेनका गांधी से लेकर भाजपा के कई दिग्गज नेताओं का आवास है। पर, रविवार को हुई बरसात से शास्त्रीनगर की अधिकतर गलियां जलमग्न रही।

विवेकनगर की कई गलियों की सड़कों पर जलभराव रहा। चौक-पंचरास्ता गली का हाल भी बेहाल रहा। वहीं, दरियापुर आंख अस्पताल बगल का नाला चोक होने से लोगों के घरों में पानी भर गया। नयानगर मोहल्ले से होकर गुजरे नाला की स्थिति बेहद खराब दिखी। यहां नाले के सफाई नहीं होने से नाला का पानी सड़क के ऊपर से बह रहा था। नवीपुर, शुक्लाना मोहल्ला, पल्टन बाजार समेत कई तराई के मोहल्लों में नाला व नालियां चोक होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया। देर शाम तक लोग घरों से पानी निकालते रहे। इसे लेकर पालिका प्रशासन के प्रति लोगों में गुस्सा है। 
फर्जी दिखाया जा रहा निस्तारण: पालिका प्रशासन की ओर से नालों के की सफाई की शिकायत को फर्जी निस्तारण दिखाया जा रहा है। गभड़िया  घासीगंज नाले की सफाई के लिए वहां के निवासी शिक्षक रणवीर सिंह आदि ने कई बार पालिका परिषद में शिकायत दर्ज कराई। पर,कोई सुनने वाला नहीं रहा। रणवीर सिंह ने मुख्यमंत्री के पोर्टल पर 27 मई 2018 को शिकायत दर्ज कराई। डीएम के आदेश पर ईओ ने 29 मई 2018 को उन्हें पत्र लिखकर अवगत करा दिया कि नाला की सफाई करा दी गई है। जबकि, शिकायतकर्ता का आरोप है कि मौके पर कोई गया ही नहीं। रविवार को हुई बारिश से चोक हुआ नाला उफनाकर कई लोगों के घरों में पानी घुस गया। 
 
नाला सफाई के लिए दो गैंग बनाई गई है। ज्यादातर नाले साफ हो गए हैं। सभी सफाई कर्मियों की ड्यूटी दो बजे से छह बजे तक लगाई गई है। जहां-जहां नालियां व नाले चोक हुए हैं वहां की सफाई कराई जा रही है। पहली बारिश में कुछ दिक्कत आती है। मैं खुद मॉनीटरिंग कर रहा हूं। 
: रवीन्द्र कुमार, ईओ नगर पालिका परिषद 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें