DA Image
1 जुलाई, 2020|6:03|IST

अगली स्टोरी

सुलतानपुर: अलहदादपुर में दिखा तेंदुआ, वन विभाग की टीम मौके पर

sultanpur  leopard  forest department

अलहदादपुर गांव में बुधवार सुबह तेंदुआ नजर आया। तेंदुआ गन्ने के खेत के किनारे जा रहा था। चुपके से एक युवक ने उसका वीडियो बना लिया। सूचना पर स्थानीय पुलिस टीम व वन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे। पर संदिग्ध जानवर खोजबीन के बाद भी नही मिला।
जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के दोस्तपुर थाने के अलहदादपुर चौबे के पूरा गांव निवासी संतोष यादव सुबह करीब साढ़े पांच बजे खेत की तरफ गया था। इसी बीच उसे संदिग्ध तेंदुए की शक्ल का एक जानवर गन्ने के खेत के मेड़ से जाता दिखाई दिया। उसने मोबाइल से वीडियो बना लिया। युवक के मुताबिक उसके साथ एक छोटा बच्चा भी था। जब तक युवक ने इस बात की जानकारी गांव वालों को दी तब तक संदिग्ध जानवर गन्ने के खेत मे घुस गया। तेंदुआ आने की जानकारी पाकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।
इसकी सूचना वन विभाग व दोस्तपुर पुलिस को दी गई। वन दरोगा फरीद, वीट प्रभारी जेठूराम पाल व दोस्तपुर थाने के एसआई कालिका प्रसाद पुलिस टीम के साथ पहुंचे। कुछ देर में बाद वन क्षेत्राधिकारी फतेह बहादुर खां भी गए। खाली हाथ पहुंचे वन क्षेत्राधिकारी, वन दरोगा व वीट प्रभारी के साथ करीब डेढ़ घण्टे तक गन्ने के खेत व जंगल में संदिग्ध जानवर की तलाश की। पर, जानवर के बारे में कुछ पता नही चल सका। गन्ने के खेत के चारों तरफ कनस्तर बजाकर ग्रामीणों की मदद से शोर भी मचाया गया पर संदिग्ध जानवर नहीं दिखा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sultanpur: Leopard spotted in Alhadadpur