DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर : बीएसए ने तीन शिक्षकों को किया निलंबित

सुलतानपुर : बीएसए ने तीन शिक्षकों को किया निलंबित

हिन्दुस्तान संवाद ,सुलतानपुर।Deep
Tue, 19 Feb 2019 05:48 PM
सुलतानपुर : बीएसए ने तीन शिक्षकों को किया निलंबित

सुलतानपुर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खण्ड शिक्षाधिकारी की जांच में स्कूलों से अनुपस्थित रहने वाले तीन शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्होंने बीईओ दूबेपुर को 15 दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। 

कुड़वार ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय खादर बसंतपुर की प्रधानाध्यापिका चमेली देवी बीईओ की जांच में स्कूल से अनुपस्थित मिलीं। अभिलेखों के अनुसार उन्होंने रजिस्टर पर हस्ताक्षर भी बनाया है। मगर स्कूल से गायब रहीं। बीईओ ने जांच आख्या बीएसए के पास भेजी तो उन्होंने चमेली देवी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए भदैया ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय छतौना से अटैच कर दिया। बीईओ दूबेपुर केके सिंह को 15 दिन में जांचकर रिपोर्ट देने को कहा है। 

अनुचर के जेल में होने के कारण किया निलंबित:
बीएसए ने कादीपुर ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय देवरी के अनुचर देवकुमार पाण्डेय के जेल में निरुद्ध होने के कारण निलंबित कर दिया। बीएसए कौस्तुभ सिंह ने इस मामले की भी जांच बीईओ दूबेपुर केके सिंह को सौंपते हुए आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।  

भदैंया संवाद के अनुसार  विकास खंड के छतौना प्राथमिक विद्यालय मे शिक्षकों की लापरवाही से बीते 15 फरवरी को ताला नही खुलने की जानकारी के बाद हुई जांच के बाद बीएसए ने बीईओ की रिपोर्ट पर तत्काल प्रभाव से प्रधानाध्यापिका सुशीला देवी को निलंबित करते हुए इसी ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय पखरौली द्वितीय से अटैच कर दिया है। बीएसए ने दूबेपुर के बीईओ कृष्ण कुमार सिंह को मामले की जांच कर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें