ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊछात्राओं ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम, रक्षा मंत्री ने की सराहना

छात्राओं ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम, रक्षा मंत्री ने की सराहना

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता गोमती नगर जन कल्याण महासमिति का वार्षिकोत्सव रविवार...

छात्राओं ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम, रक्षा मंत्री ने की सराहना
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 16 May 2022 01:10 AM

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

गोमती नगर जन कल्याण महासमिति का वार्षिकोत्सव रविवार को सिटी मांटेसरी स्कूल के गोमती नगर विस्तार ऑडिटोरियम में मनाया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने समिति के पदाधिकारियों का हौसला बढ़ाया। सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली बच्चियों को सम्मानित किया।

रक्षा मंत्री की मौजूदगी में बच्चों तथा गोमती नगर जन कल्याण महासमिति से जुड़ी महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। रक्षा मंत्री ने इसकी काफी तारीफ की। बाद में उन्होंने कार्यक्रम की प्रस्तुति देने वाली छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा की छात्राओं ने बहुत जीवंत कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने छात्राओं को न सिर्फ सम्मानित किया बल्कि उनकी हौसला अफजाई की। इस मौके पर विशिष्ट काम करने वाले समाज के विभिन्न लोगों को भी सम्मानित किया गया। विभिन्न आवासीय समितियों ने भी राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, क्षेत्रीय विधायक आशुतोष टंडन, बीकेटी के विधायक योगेश शुक्ला, महापौर संयुक्ता भाटिया सहित तमाम पदाधिकारियों का सम्मान किया।

गोमतीनगर जनकल्याण समिति से सबको सीखना चाहिए-ब्रजेश

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बिना जनप्रतिनिधि हुए कैसे जनता की सेवा की जा सकती है, यह गोमतीनगर जन कल्याण समिति के पदाधिकारियों से सीखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समिति के पदाधिकारियों तथा राघवेंद्र शुक्ला ने कोरोना काल में लोगों को दवाइयां बांटी। भोजन पहुंचाया। उन्होंने कहा कि समिति व नागरिकों के सहयोग से ही वह खड़े हुए हैं। उन्होंने लखनऊ के विकास में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि लखनऊ में फ्लाईओवर का जाल बिछा है। रिंग रोड बन कर तैयार होने वाली है। ब्रह्मोस मिसाइल भी बनेगी। उन्होंने कहा यह सब उनकी परिकल्पना से परे था जिसे रक्षा मंत्री ने पूरा किया।

इस मौके पर गोमतीनगर जन कल्याण महासमिति के महासचिव राघवेंद्र शुक्ला ने 11 सूत्री मांग पत्र भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपा। इस पर रक्षा मंत्री ने कहा कि वह कोई आश्वासन नहीं देते हैं। लेकिन समिति की ओर से सुझाए गए कामों को पूरा कराने का प्रयास करेंगे। उन्होंने 1500 सोलर लाइट स्वीकृत होने की भी बात कही।

--------------

epaper