DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रायबरेली में स्कूल से भागी छात्राएं, अपने घर मिलीं

रायबरेली में स्कूल से भागी छात्राएं, अपने घर मिलीं

हड़कंप

मां की याद आई तो चहारदीवारी कूद कर भागीं छात्राएं

रात भर कस्तूरबा स्कूल में मचा रहा हड़कंप

बछरावां(रायबरेली)। हिन्दुस्तान संवाद

क्षेत्र के गोझवा मना खेड़ा मजरे बिशनपुर गांव में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में हाल में प्रवेश लेने वाली कक्षा 6 की तीन छात्राओं को मां की याद आई तो वे चहारदीवारी कूद कर भाग निकलीं। काफी खोजबीन के बाद बालिकाएं मिल गईं तो स्कूल प्रशासन और अफसरों की जान में जान आई। बालिकाओं ने बताया कि स्कूल में उनका मन नहीं लग रहा था और मां की याद आ रही थी। जब स्कूल वालों ने घर जाने नहीं दिया तो वे चुपचाप भाग निकलीं।

क्षेत्र के गोझवा मना खेड़ा मजरे बिशनपुर गांव में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कक्षा 6 से कक्षा 8 तक संचालित है। इस विद्यालय में कुल 90 छात्राएं अध्ययनरत हैं। बुधवार की शाम करीब 6 बजे कक्षा 6 में पढ़ने वाली तीन छात्राएं अचानक विद्यालय से गायब हो गयीं। जब विद्यालय प्रबंधन को इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया।

स्कूल की वार्डन राधा तथा विद्यालय के अन्य स्टाफ ने बच्चियों की तलाश शुरू की। काफी खोजबीन के बाद दो छात्राएं क्षेत्र के इसिया गांव के पास मिल गईं परंतु एक नहीं मिली। तब वार्डन राधा सोनकर ने इसकी सूचना डायल-100 को दी। थानाध्यक्ष जीडी शुक्ला पुलिस फोर्स के साथ पूरी रात गायब बालिका की खोजबीन में जुटे रहे।

सूचना पर पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा व अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सुबह गायब हुई छात्रा लखनऊ के निगोहा थाने के रघुनाथ खेड़ा में एक किसान के घर में मिली। बीईओ बालिकाओं के इस तरह से भागने से डरे विद्यालय प्रशासन ने बालिकाओं को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

इनसेट--------------

एक ही गांव की हैं तीनों बालिकाएं

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय से अचानक गायब हुईं तीनों छात्राएं बछरावां थाना क्षेत्र के कुडौली गांव की रहने वाली हैं। इन तीनों छात्राओं का एडमिशन इसी 1 सप्ताह के अंतराल में कक्षा 6 में हुआ है। छात्राओं से जब पूछा गया कि वह स्कूल से अचानक क्यों भाग गईं तो तीनों छात्राएं फूट-फूट कर रोने लगीं। काफी देर बाद उन्होंने बताया कि मम्मी की याद आ रही थी, इसलिए हम लोगों ने यहां से भागने की योजना बनायी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Students from the school in RaeBareli, got their home