DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुलंदशहर मामले में एसएसपी, डीएसपी व सब इंस्पेक्टर का तबादला

एलआर कुमार को बनाया गया सीतापुर का एसपी

एडीजी इंटेलीजेंस की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई

प्रमुख संवाददाता-राज्य मुख्यालय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बुलंदशहर हिंसा के मामले में जिले के तीन पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया गया। बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है, जबकि डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया है। सीतापुर के एसपी प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया एसएसपी बनाया गया है।

शनिवार को गृह विभाग की ओर से तीन आईपीएस अफसरों के तबादले का आदेश जारी किया गया। इसमें डीजीपी मुख्यालय लखनऊ से संबद्ध वर्ष 2006 बैच के आईपीएस एलआर कुमार को सीतापुर का नया एसपी नियुक्त किया गया है। बुलंदशहर हिंसा पर एडीजी इंटेलीजेंस एसबी शिरडकर की जांच रिपोर्ट आने के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि जिले के एसएसपी केबी सिंह का हटना तय है। शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह ने अपनी संस्तुति के साथ जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी थी।

जांच रिपोर्ट के आधार पर ही स्याना के सीओ पद पर तैनात रहे डीएसपी सत्य प्रकाश शर्मा को पीटीसी मुरादाबाद स्थानान्तरित कर दिया गया। इसी तरह बुलंदशहर जिले की चिंगरावटी चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार को ललितपुर स्थानान्तरित कर दिया गया। गौकशी को लेकर विवाद और हिंसा की घटना चिंगरावटी चौकी पर ही हुई थी। इंस्पेक्टर स्याना सुबोध कुमार सिंह की हत्या भी इसी चौकी के निकट हुई थी। आईजी रेंज मेरठ रामकुमार की अध्यक्षता में बनी एसआईटी अभी पूरे मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SSP DSP and SI of Bulandshahar transferred