DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन कल, इन ट्रेनों में लगेगा अतिरिक्त कोच

दिवाली के बाद दिल्ली जाने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे एक फेरे के लिए लखनऊ से दिल्ली के बीच रविवार को स्पेशल ट्रेन चलाएगा। वहीं, छठ पूजा पर रेलवे ने पटना, जयनगर व बरौनी के लिए स्पेशल ट्रेनें शुरू की है।  रेलवे लखनऊ से दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेन 04201 दिल्ली स्पेशल को चलाएगा। सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ल ने बताया कि ट्रेन रविवार को शाम 7.30 बजे रवाना होगी जो बरेली मुरादाबाद होते हुए सुबह 5 बजे दिल्ली पहुंचेगी। 
इन ट्रेनों में लगेगा अतिरिक्त कोच: 15004 गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज चैरी चैरा एक्सप्रेस में 11 नवम्बर को गोरखपुर से स्लीपर का एक कोच, ट्रेन 15008 लखनऊ जंक्शन-वाराणसी  कृषक एक्सप्रेस में 10 व 11 नवम्बर को थर्ड एसी व स्लीपर का एक-एक कोच, ट्रेन 15063 गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस में 12 नवम्बर को गोरखपुर से स्लीपर का एक कोच, ट्रेन 15065  गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 11 व 13 नवम्बर को गोरखपुर से स्लीपर का एक कोच। ट्रेन 22531 छपरा-मथुरा एक्सप्रेस में 12 नवम्बर को छपरा से स्लीपर का एक कोच।
तत्काल के लिए मारामारी
रविवार को दिल्ली समेत अन्य शहरों की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए शनिवार को तत्काल टिकट बुक किए जाएंगे। रविवार को दिल्ली जाने वाले यात्रियों की सबसे अधिक भीड़ है। दिल्ली जाने वाली लखनऊ मेल, वैशाली, गोरखधाम, कैफियात, एसी सुपरफास्ट जैसी ट्रेनों में वेटिंग का टिकट भी नहीं मिल रहा है। 
तत्काल के लिए सुबह 4 बजे से लगाई लाइन
दिवाली के बाद दिल्ली समेत अन्य शहरों की ओर जाने के लिए यात्रियों की भीड़ शनिवार से ट्रेनों में उमड़ना शुरू हो जाएगी। शनिवार की ट्रेनों में तत्काल टिकट के लिए शुक्रवार सुबह 4 बजे से लोग चारबाग, ऐशबाग व सिटी स्टेशन आरक्षण केंद्र पर लाइन में लग गए थे।  तत्काल टिकट से पहले चारबाग समेत कई आरक्षण केन्द्रों पर यात्रियों के बीच लाइन को लेकर काफी हंगामा हुआ। बाद में किसी तरह मामला शांत हुआ। 5-5 घंटे लाइन में लगने के बाद भी सैकड़ों यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाया। चारबाग व हजरतगंज आरक्षण केन्द्र पर कुछ यात्रियों के बीच यात्रियों की लिस्ट को लेकर तीखी झड़प भी हुई।
महज चंद सेकेंड में बुक हो गए टिकट
लखनऊ मेल समेत दिल्ली की अन्य ट्रेनों में तत्काल टिकट कराने पहुंचे अधिकतर यात्रियों के हाथ मायूसी ही लगी। शुरुआत के कुछ ही यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिल पाया। महज 60 सेकेंड के अंदर ही अधिकतर मुख्य ट्रेनों के टिकट बुक हो गए। ऐसे में सुबह 5 बजे से लाइन में लगे दर्जनों यात्रियों के हाथ सिर्फ निराशा ही लगी। 
लिस्ट को लेकर हुई मारपीट
चारबाग व हजरतगंज आरक्षण केन्द्र पर कुछ यात्रियों ने तो शनिवार के तत्काल की लाइन के शुक्रवार दोपहर से लिस्ट तैयार कर ली थी। वहीं, सुबह जब दूसरे यात्री तत्काल की लाइन में पहुंचे तो लिस्ट को लेकर उनका दूसरे यात्रियों से विवाद हो गया। इससे लेकर यात्रियों में नोंकझोंक होना शुरू हो गई। कुछ यात्रियों ने लिस्ट को फाड़ दिया। सदर में रहने वाले विवेक कुमार ने बताया कि वह देर रात लिस्ट में अपना नाम लिखवा कर गए थे। जब सुबह पहुंचे तो पूरी लिस्ट ही गायब हो चुकी थी। इसी को लेकर काफी रोष था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Special train for Delhi tomorrow additional trains will be seen in these trains