ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएसपी बोले : विवेचना ढंग से करें, लापरवाही की तो नपेंगे, कई से छीनी गई विवेचनाएं

एसपी बोले : विवेचना ढंग से करें, लापरवाही की तो नपेंगे, कई से छीनी गई विवेचनाएं

जिले में बेहतर पुलिसिंग के लिए एसपी लल्लन सिंह तेवर में आ गए हैं। उन्होंने थानों में लंबित विवेचनाओं और उसके तौर तरीकों को लेकर सख्त चेतावनी दी है। शनिवार को यहां जनता दरबार में शिकायतें सुनने के...

एसपी बोले : विवेचना ढंग से करें, लापरवाही की तो नपेंगे, कई से छीनी गई विवेचनाएं
हिन्दुस्तान टीम,गोण्डा। Sat, 15 Sep 2018 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बेहतर पुलिसिंग के लिए एसपी लल्लन सिंह तेवर में आ गए हैं। उन्होंने थानों में लंबित विवेचनाओं और उसके तौर तरीकों को लेकर सख्त चेतावनी दी है। शनिवार को यहां जनता दरबार में शिकायतें सुनने के दौरान उन्होंने कई थानों के विवेचकों की तगड़ी क्लास ली। उन्होंने कहा कि विवेचना निर्धारित नियमों के अनुसार मौके पर जाकर करें, इसमें लापरवाही हुई तो न सिर्फ विवेचना कार्य छीन लिया जायेगा बल्कि कार्रवाई भी की जायेगी।
यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि विवेचना को लेकर काफी शिकायतें सामने आ रही हैं। कई मामलों में विवेचक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक से नहीं कर रहे हैं। इसलिए अब उन्होंने जिले में पुलिसिंग का पैटर्न बदलने का प्रयास शुरू कर दिया है। शिकायतों के निपटारे के दौरान कई पीड़ितों ने बताया कि संबधित मामलों में उनसे किसी प्रकार की जानकारी और पूछताछ नही की गई और जब थाने गये तो पता चला कि विवेचना हो चुकी है। इसी को लेकर एसपी ने जनता दरबार से ही संबधित विवेचकों की क्लास लेनी शुरू कर दी। आनन फानन में उन्होंने तरबगंज, करनैलगंज और सदर सर्किल के कई थानों में लापरवाही पाये जाने पर विवेचक बदलने के आदेश जारी कर दिये। एसपी श्री सिंह ने कहा कि जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण जरूरी है तभी शासन की सबको सही इंसाफ की मंशा पूरी हो सकेगी। उन्होंने बताया कि भूमि विवाद, आपसी रंजिश और तमाम मामलों में कई थानों के विवेचकों की लापरवाही अक्षम्य है। उन्होंने इसकी मानीटरिंग के लिए व्यवस्था बनाए जाने की बात कही है।
नहीं कर सकते तो मैं आकर करूंगा : एसपी ने शनिवार को अपने कार्यालय में कई थानों को सीधे टार्गेट पर लिया। इटियाथोक थाने में लंबित एक विवेचना को लेकर काफी खफा हुए और बोले जो नहीं कर सकता विवेचना बता दें मैं खुद आकर करूंगा तब बताऊगा विवेचना कैसे होती है। उन्होंने कहा कि विवेचना के सिस्टम को एक सप्ताह के दौरान सुधारने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए वे खुद हर थाने का क्रमवार निरीक्षण कर वहां लंबित विवेचनाओं और प्रगति की जानकारी लेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें