DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐलान: लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में अखिलेश यादव, नहीं किया सीट का खुलासा

akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। यह ऐलान कर अखिलेश ने दिल्ली की राजनीति में अहम भूमिका का संकेत दिया है। अखिलेश ने लोकसभा चुनाव लड़ने की बात प्रेस कांफ्रेंस में कही लेकिन यह नहीं बताया कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे। पर, इस बात की पूरी संभावना है कि वह कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ें। यहां से उनकी पत्नी डिंपल सांसद हैं। अखिलेश हाल तक विधान परिषद सदस्य थे लेकिन अब वह किसी सदन के सदस्य नहीं है जबकि उनके पिता मुलायम सिंह यादव, चाचा रामगोपाल यादव, सांसद हैं।  
 
वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैराना लोकसभा उपचुनाव प्रभावित करने की कोशिश की। इसके साथ ही विपक्ष के जनाधार वाले क्षेत्रों में ईवीएम में जानबूझ कर गड़बड़ी कराई गई। यह लोकतंत्र के लिए खतरा है। आगे के सभी चुनाव बैलेट पेपर से ही होने चाहिए।

EVM मशीन खराब होना, लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा: अखिलेश यादव

अखिलेश ने मंगलवार को सपा दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रोडशो कर उपचुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की और अपने भाषण में कोटा के अंदर कोटा देने की बात कही। हम आज भी कहते हैं कि अगर आप पिछड़ों और अति पिछड़ों को आरक्षण देना चाहते हैं तो पहले सबकी गिनती तो कीजिए, फिर सबको आबादी के हिसाब से हक और सम्मान दे दीजिए। चूंकि आपको चुनाव को प्रभावित करना था, केवल इसलिए उन्होंने यह बात कही। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंगा में (हरिद्वार में ) सुबह-सुबह स्नान कर प्रभावित करने की कोशिश की। अखिलेश ने कहा कि ईवीएम के मुद्दे पर वह इस मुद्दे पर अन्य राजनीतिक दलों से बात करेंगे। पत्र भी लिखेंगे कि वे एकजुट होकर एक बार फिर ईवीएम के खिलाफ बात रखें। दुनिया के अनेक विकसित देश ईवीएम के बजाय मतपत्र पर ही भरोसा करते हैं। 

अखिलेश यादव: SP-BSP गठबंधन होना तय, BJP ने दिया धोखा, जनता सिखाएगी सबक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP president Akhilesh yadav will contest Lok Sabha election