SP begins fast expansion in other states: Akhilesh - सपा का अन्य प्रदेशों में तेजी से शुरू हुआ विस्तार : अखिलेश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा का अन्य प्रदेशों में तेजी से शुरू हुआ विस्तार : अखिलेश

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी का अन्य प्रदेशों में भी तेजी से विस्तार हो रहा है। समाजवादी सरकार में हुए कामों की चर्चा दूसरे प्रदेशों में भी हो रही है। इसके चलते ही मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ा है और सपा के कई प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने कहा कि जब तक राफेल सौदा विवादों से बाहर न आ जाए तब तक इसके आंशिक बजट से भारी पैमाने पर सेना में युवाओं की भर्ती की जानी चाहिए।
अखिलेश ने रविवार को ये बातें मध्य प्रदेश छतरपुर के बिजावर विधानसभा से जीते सपा उम्मीदवार राजेश कुमार उर्फ बबलू शुक्ला से मुलाकात के दौरान कही। बबलू शुक्ला 36 हजार वोट पाकर चुनाव जीते हैं। उन्होंने सपा मुख्यालय आकर राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात कर आभार जताया। अखिलेश ने कहा कि सपा ने हमेशा सामाजिक सद्भाव के लिए संघर्ष किया। मध्य प्रदेश में भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के इरादे से ही सपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। यह लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के लिए समर्थन है। मध्य प्रदेश में जनता की आवाज विधानसभा में सपा विधायक बबलू शुक्ला उठाएंगे।
उन्होंने कहा कि जब तक राफेल सौदा विवादों से बाहर न आ जाए तब तक इसके आंशिक बजट से भारी पैमाने पर सेना में युवाओं की भर्ती की जानी चाहिए। इससे प्रतिरक्षात्मक क्षमता बढ़ेगी और सैन्य मनोबल के साथ बेरोजगारी की समस्या से युवाओं को कुछ छुटकारा भी मिलेगा। देश की राजनीति में भी सपा बड़ी भूमिका निभाएगी। उत्तर प्रदेश से ही दिल्ली के लिए रास्ता निकलेगा। सपा लोकसभा का चुनाव मजबूती से लड़ेगी। लोकसभा में ज्यादा से ज्यादा सांसद जीतकर जाएंगे। इस संबंध में बड़ा फैसला होगा क्योंकि अंतिम लड़ाई यहीं पर होगी।
इस मौके पर मध्य प्रदेश सपा प्रदेश अध्यक्ष गौरी यादव, अहमद हसन, बलराम यादव, नरेश उत्तम पटेल, राजेंद्र चौधरी, शाहिद मंजूर और एसआरएस यादव, अरविंद कुमार सिंह, उदयवीर सिंह, पुष्पराज पम्मी जैन, दीप नारायण यादव आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP begins fast expansion in other states: Akhilesh