ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरिवायत के दूसरे दिन भी रही गीत-संगीत की धूम

रिवायत के दूसरे दिन भी रही गीत-संगीत की धूम

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्याय में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम रिवायत के दूसरे दिन भी गीत-संगीत की ही धूम रही। साथ ही विद्यार्थियों ने नुक्कड नाटक के जरिए सामाजिक समस्याओं की दूर...

रिवायत के दूसरे दिन भी रही गीत-संगीत की धूम
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 07 Feb 2020 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्याय में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम रिवायत के दूसरे दिन भी गीत-संगीत की ही धूम रही। साथ ही विद्यार्थियों ने नुक्कड नाटक के जरिए सामाजिक समस्याओं की दूर लोगों को जागरूक किया। रात को इलियास खान की कव्वाली ने विद्यार्थियों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

रिवायत के दूसरे दिन सबसे पहले कनिष्क गौतम मेमोरियल रक्त शिविर का आयोजन किया गया। इसमें करीब 50 विद्यार्थियों ने रक्त दान किया। वहीं विभिन्न विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों ने ट्रांस जेंडर , घरेलु हिंसा, शिक्षण संस्थाओं में नशा समस्या आदि पर नुक्कड़ नाटक कर इन समाजिक समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। क्विज प्रतियोगिता में बीएचयू, आईएमएस, लविवि, दिल्ली के विवेकानन्द आदि संस्थाओ ने भाग लिया। इसके बाद दोपहर में गीत प्रतियोगिता अलाप सम्पन्न हुआ। छात्रा नैसी मिश्रा ने 'घर मोरे परदेशिया...' पर नृत्य किया तो हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। साथ ही छात्र राजवर्धन ने 'किस किस को बताए...'और छात्र हर्षिल मोहन ने 'आज मौसम बड़ा बेईमान है...' सुनाकर खुब वाहवाही लूटी। इसके बाद शाम को इलियास खान की 'कव्वाली' की देर रात तक धूम रही, जब उन्होंने 'अल्लाह हो...' और 'घर में अली अली है...' कव्वाली सुनाई तो विद्यार्थी मस्त होकर झूमने लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें